January 27, 2023

BCCI vs PCB: वर्ल्ड कप 2023 को लेकर रमीज राजा के बदले तेवर, बोले- हम भारत जाना चाहते हैं लेकिन…

wp-header-logo-169.png

कुछ समय पहले बीसीसीआई के सचिव जय शाह (BCCI Secretary Jai Shah) ने एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) को लेकर एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने साफ किया था कि यदि एशिया कप पाकिस्तान में होगा तो भारत वहां नहीं जाएगा। इसके बाद से ही पीसीबी प्रमुख रमीज राजा (PCB chief ramiz raja) द्वारा लगातार धमकी दी जा रही है। उन्होंने कुछ दिन पहले ही भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में शामिल न होने को लेकर धमकी दी थी। इस कड़ी में अब रमीज राजा ने एक और बड़ा बयान दिया है।
रमीज राजा ने कहा
रमीज राजा ने एक स्पोर्ट्स चैनल से बातचीत करते हुए कहा, “हम इस बात को लेकर चर्चा नहीं करना चाहते हैं, लेकिन क्रिकेट फैंस चाहते हैं कि हम प्रतिक्रिया दें। भारत-पाकिस्तान (India-Pakistan) के बारे में भारत की जो कहानी रही है, उससे प्रशंसकों को दुख हुआ है। मुझे लगता है कि सरकार की एक नीति है और मुझे नहीं पता कि वे आएंगे या नहीं। एशिया कप प्रशंसकों के लिए बहुत मायने रखता है। हम इसका स्थान बदलने का विरोध करेंगे।” उन्होंने भारत और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच द्विपक्षीय सीरीज को लेकर भी बयान दिया और कहा, ‘हम भारत में जाकर खेलना चाहते हैं और उन्हें भी पाकिस्तान (Pakistan) आना चाहिए।’
हालांकि आगे उन्होंने ऐसा बयान भी दिया, जो काफी तीखा था। पीसीबी चीफ (PCB chief) रमीज राजा (PCB chief ramiz raja) ने कहा, ”हम भारत के बिना कई सालों से खेल रहे हैं और आगे बढ़ रहे हैं। पाकिस्तान ने अर्थव्यवस्था (economy) के पैमाने को आंतरिक रूप से देखा है और किसी तरह बहुत अच्छी तरह से जीवित रहा है।” साथ ही उन्होंने कहा कि बीसीसीआई ने हंगामा खड़ा किया हुआ है। अगर पाकिस्तान सरकार (Pakistan government) सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए टीम को भारत ही न जानें दें तो क्या होगा। भारतीय बोर्ड (Indian board) ने इस बहस की शुरुआत की थी।”
इसलिए दोनों टीमें एक दूसरे देशों का दौरा नहीं करती
आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Ind and Pak Cricket Board) के बीच संबंध 26-11 हमले से बिगड़े है। तब से पाकिस्तान की टीम भारत दौरे पर नहीं आई है। वहीं भारतीय टीम (Indian team) आखिरी बार 2008 में एशिया कप खेलने पाकिस्तान गई थी लेकिन फिर 26-11 और 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए हमले के बाद भारतीय सरकार (Sri Lankan team) द्वारा इसकी अनुमति नहीं दी गई।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author