February 6, 2023

रोहित की गैरमौजूदगी में बांग्लादेश पर कहर बनकर टूटेगा ये धुरंधर, संभालेगा टीम की ओपनिंग

wp-header-logo-171.png

बांग्लादेश के खिलाफ भारत की तीन मैचों की वनडे सीरीज (ODI series) खत्म हो गई है। इसके बाद भारत को बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। यह सिलसिला 14 दिसंबर से शुरू हो रहा है। इस सीरीज के लिए कुछ खिलाड़ी इंडिया से बांग्लादेश जाएंगे। टीम इंडिया (Team India) को वनडे सीरीज में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन अब मजबूत भारतीय टीम (Indian team) बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बदला लेने के लिए पूरी तरह तैयार है।
बड़े ही खतरनाक बल्लेबाज
अंगूठे की चोट (thumb injury) के कारण कप्तान रोहित शर्मा (Captain Rohit Sharma) का बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलना मुश्किल है। ऐसे में टीम इंडिया का एक बेहद खतरनाक प्लेयर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बांग्लादेशी टीम के लिए काल बनेगा। ये खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में केएल राहुल (KL Rahul) का ओपनिंग पार्टनर बनेगा। यह खिलाड़ी कोई और भारतीय युवा बल्लेबाज शुभमन गिल है। शुभमन गिल (Shubman Gill) बड़े ही खतरनाक बल्लेबाज हैं और वह अपनी आक्रामक बल्लेबाजी (aggressive batting) से बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रनों का अंबार लगा सकते हैं।
शुभमन गिल का रिकॉर्ड शानदार
शुभमन गिल ने टीम इंडिया (Team India) के लिए 11 टेस्ट मैचों में 579 रन बनाए हैं, जिसमें 4 अर्धशतक शामिल हैं। शुभमन गिल (Shubman Gill) के पास टेस्ट मैचों में ओपनिंग से लेकर मिडिल ऑर्डर तक का बल्लेबाजी का अनुभव है। शुभमन गिल की बल्लेबाजी में विराट कोहली और रोहित शर्मा (Virat Kohli and Rohit Sharma’s) की बल्लेबाजी की झलक भी देखी जा सकती है। शुभमन गिल (Shubman Gill) जिस तरह के बल्लेबाज हैं, उसे देखते हुए वह अगले 10 से 15 साल तक भारत के लिए क्रिकेट खेल सकते हैं।
टेस्ट मैच चटगांव में खेला जाएगा
मालूम हो कि भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच चटगांव में खेला जाएगा। यह मैच 14 से 18 दिसंबर के बीच खेला जाएगा। दूसरा मैच ढाका में खेला जाएगा। यह मैच 22 से 26 दिसंबर के बीच खेला जाएगा।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author