February 6, 2023

तिहरा शतक लगाने वाले खिलाड़ी का छलका दर्द , इमोशनल होकर मांगा एक और चांस

wp-header-logo-176.png

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए जब भारतीय टीम में जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) का चयन हुआ तो सभी हैरान रह गए। उनादकट को मोहम्मद शमी के चोटिल (injury of Mohammed Shami) होने के बाद टीम में शामिल किया गया है। उनके चुने जाने पर कई खिलाड़ियों को वापसी के लिए प्रेरणा मिल गई है। इस कड़ी में भारत के लिए तिहरा शतक (triple century) लगाने वाले करुण नायर (Karun Nair) उन्हीं में से एक हैं।
करुण नायर जज्बात दुनिया के सामने रखे
भारत के लिए टेस्ट में तिहरा शतक (triple century in Tests) लगाने वाले करुण नायर ने एक भावुक ट्वीट (emotional tweet) कर एक और मौके की गुहार लगाई है। नायर को जहां टेस्ट टीम में जगह नहीं मिल रही है तो वहीं दूसरी ओर घरेलू क्रिकेट (domestic cricket) से भी उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। ऐसे में उन्होंने ट्वीट कर अपने जज्बात दुनिया के सामने रखे हैं। उन्होंने लिखा, ‘प्रिय क्रिकेट प्लीज मुझे एक और मौका दे दो… उनके इस ट्वीट ने कई फैंस को भावुक कर दिया है। करुण नायर का ये ट्वीट (tweet of Karun Nair) काफी वायरल हो रहा है।
Dear cricket, give me one more chance.🤞🏽
उनादकट ने भी ऐसा किया था

करुण से पहले ठीक ऐसा ही कुछ 31 साल के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) ने किया था। उनादकट ने जनवरी में एक ट्वीट कर टेस्ट क्रिकेट में एक और मौका देने की बात कही थी। उन्होंने लिखा था, ‘प्रिय रेड बॉल, कृपया मुझे एक और मौका दें.. मैं आपको प्राऊड फील करूंगा, वादा करता हूं!’ जिसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में उन्हें मौका मिला गया है। उनादकट (Unadkat) को शमी के चोटिल होने के बाद टीम में शामिल कर लिया गया।
इस सीरीज में बनाए थे 303 रन
आपको बता दें कि साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज (Test series against England) में नायर को खेलने का मौका मिला था। इस सीरीज में नायर ने बेंगलुरु टेस्ट मैच में भारत की पहली पारी के दौरान 303 रन (303 runs) बनाए थे। वह वीरेंद्र सहवाग के बाद टेस्ट में तिहरा शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज है। नायर अचानक से स्टार बन गए थे, लेकिन भाग्य ने उनका साथ ज्यादा दिनों तक नहीं दिया। मार्च 2017 में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ खराब प्रदर्शन (poor performance) के बाद नायर को टीम से बाहर कर दिया गया।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author