November 29, 2022

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के 15 खिलाड़ियों का हुआ ऐलान, क्लिक कर देखें पूरी लिस्ट

wp-header-logo-284.png

बीसीसीआई ने टी-20 वर्ल्डकप (T20 World Cup) के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। भारतीय सेलेक्टर्स ने (Indian selectors)काफी माथापच्ची के बाद उन 15 खिलाड़ियों को चुना है, जो अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर खेले जाने वाले ICC इवेंट में अपने दमखम का लोहा मनवाते दिखेंगे। इस बीच जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की चोटों से उबरने के बाद टीम में वापसी हुई है। दिलचस्प बात यह है कि ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों को टीम में जगह मिली (place in the team)है।
कैसी है भारतीय टीम?
भारतीय टीम की बात करें तो रवींद्र जडेजा की चोट के कारण अक्षर पटेल को मौका दिया गया है। इसके अलावा बुमराह और हर्षल पटेल की भी टीम में वापसी हुई है क्योंकि वे चोटों से उबर चुके हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के तौर पर अर्शदीप को भी टीम में जगह दी गई है। तो आइए देखते हैं कैसी है टीम इंडिया…
टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम
🚨 NEWS: India’s squad for ICC Men’s T20 World Cup 2022.

Rohit Sharma (C), KL Rahul (VC), Virat Kohli, Suryakumar Yadav, Deepak Hooda, R Pant (WK), Dinesh Karthik (WK), Hardik Pandya, R. Ashwin, Y Chahal, Axar Patel, Jasprit Bumrah, B Kumar, Harshal Patel, Arshdeep Singh
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल।

रिजर्व खिलाड़ी
मोहम्मद शमी, दीपक चाहर, रवि बिश्नोई और श्रेयस अय्यर
अब लक्ष्य टी20 वर्ल्ड कप
एशिया कप 2022 में भारतीय टीम अच्छा (Indian team) प्रदर्शन नहीं कर पाई। एशिया कप में भारत की शुरुआत अच्छी रही। उन्होंने ग्रुप चरण में अपने दोनों मैच जीते और सुपर 4 के लिए पहले क्वालीफाई किया। लेकिन सुपर 4 में भारत को पाकिस्तान और श्रीलंका से हार माननी पड़ी। इसने भारत को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। भारत को पिछले मैच में अफगानिस्तान पर बड़ी जीत मिली थी। इस बीच अब टीम इंडिया 2022 टी20 वर्ल्ड कप के(T20 World Cup) लिए तैयार है। इससे पहले भर्च ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज (different players) खेलेंगे। भारत इन दोनों सीरीज में विभिन्न खिलाड़ियों को मौका देकर विश्व कप की तैयारी करेगा।
टी20 विश्व कप 2022 के लिए 16 टीमों ने क्वालीफाई किया
ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, नामीबिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, स्कॉटलैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, आयरलैंड और यूएई ने आगामी टी20 विश्व कप के लिए अपनी जगह पहले ही तय कर ली थी। उसके बाद नीदरलैंड और जिम्बाब्वे दोनों ही क्वालीफायर टूर्नामेंट के फाइनल राउंड में पहुंचे और 2022 में टी20 वर्ल्ड कप में अपनी जगह पक्की कर ली।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author