December 5, 2022

SL vs PAK Asia Cup 2022 Final: श्रीलंका ने जीता एशिया कप 2022, फाइनल में पाकिस्तान को रौंदा

wp-header-logo-275.png

SL vs PAK Asia Cup 2022 Final Live: एशिया कप के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को 23 रनों से मात देकर श्रीलंका की टीम ने छठी बार खिताब अपने नाम किया है। पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप 2022 फाइनल में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में श्रीलंका पहले बल्लेबाजी करने उतरेगी।पाकिस्तान की टीम में शादाब खान और नसीम शाह की वापसी हुई है। पिछले मैच में इन्हें आराम दिया गया था। बता दें कि दोनों ही टीमों ने शानदार खेल दिखाकर फाइनल में जगह पक्की की। सुपर 4 के आखिरी मुकाबले में भी दोनों टीमों का सामना हुआ था। यहां जीत श्रीलंका के लिए हाथों में गई थी। खराब शुरुआत के बाद श्रीलंका की टीम ने एशिया कप में शानदार वापसी की। उन्होंने सुपर 4 में अपने तीनों मुकाबले में जीत हासिल की है। वहीं पाकिस्तान को सुपर 4 में केवल श्रीलंका से मात मिली थी। इसके अलावा श्रीलंका ने 5 बार एशिया कप का खिताब जीता है तो पाकिस्तान सिर्फ 2 बार चैंपियन बनने में सफल रही है।
श्रीलंका : पथुम निसानका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), चरित असलांका / धनंजया डी सिल्वा, दनुष्का गुणथिलका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश थीक्षाना, प्रमोद मदुशन / असिथा फर्नांडो, दिलशान मदुशंका
पाकिस्तान: मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, आसिफ अली, खुशदिल शाह, हारिस रऊफ, नसीम शाह, मोहम्मद हसनैन
SL vs PAK Asia Cup 2022 Final Live update:
* श्रीलंका ने जीता एशिया कप 2022 का खिताब। राजपक्षे की 71 रनों की पारी और शानदार गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रनों से हरा दिया।
* हसरंगा ने पारी के 17वें ओवर में पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान, आसिफ अली और खुशदिल शाह को आउट कर पवेलियन भेज दिया।
* पारी के 17वें ओवर में पाकिस्तान को मोहम्मद रिजवान के रूप में पांचवा झटका लगा। सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 49 गेंदों में 55 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान को जीत के लिए 21 गेंदों में 60 रनों की जरूरत।
* श्रीलंका की कसी हुई गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान को आखिरी 4 ओवर में 61 रनों की जरूरत।
* 15वें ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 100 के पार पहुंचा पाकिस्तान।
* पाकिस्तान का स्कोर 88 रन पहुंचा, आखिरी 8 ओवर में जीत के लिए 83 रनों की जरूरत।
* पाकिस्तानी ओपनिंग बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की मजबूत बल्लेबाजी की बदौलत पाकिस्तान ने मैच में की वापसी। 10 ओवर के बाद पाक टीम का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर पहुंचा 68 रन। अब पाकिस्तान को जीत के लिए 60 गेंदों में 103 रनों की जरूरत।
* 50 के पार पहुंचा पाकिस्तान। 8 ओवर की समाप्ति के बाद 53 रन पर पाकिस्तान ने गंवाए दो विकेट।
* पारी के 7 ओवर समाप्त पाकिस्तान का स्कोर पहुंचा 47 रन।
* पावर प्ले खत्म होने तक पाकिस्तान ने फखर ज़मान और कप्तान बाबर आजम का विकेट गंवाकर 37 रन बनाए।
* 5 ओवर के बाद पाकिस्तान का स्कोर 32 रन पहुंचा।
* 4 ओवर की समाप्ति पर 2 विकेट के नुकसान पर पाकिस्तान ने बनाए 24 रन।
* कप्तान बाबर आजम 5 रन बनाकर आउट। श्रीलंका को पहली सफलता मिली।
* 3 ओवर की समाप्ति के बाद बिना विकेट गवाएं पाकिस्तान का स्कोर 20 रन पहुंचा।
* पाकिस्तान की बैटिंग हुई शुरू, क्रीज पर रिजवान-बाबर मौजूद
श्रीलंका का स्कोर – 170
*श्रीलंका ने पाकिस्तान को जीत के लिए 171 रनों का टारगेट दिया है। टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका ने छह विकेट पर 170 रन बनाए।
* फाइनल मुकाबलें में श्रीलंका ने पाकिस्तान को दिया 171 रन का लक्ष्य, राजपक्षे ने खेली शानदार पारी
* फाइनल में राजपक्षे ने जड़ा अर्धशतक, श्रीलंका का स्कोर 150 पार
* भानुका राजपक्षे ने फाइनल मैच में बल्ले से कमाल का प्रदर्शन करते हुए पचास रन पूरे कर लिए हैं। राजपक्षे ने 35 बॉल का सामना करते हुए यह फिफ्टी पूरी की है। इस दौरान उन्होंने पांच चौके और एक छक्का लगाया है। श्रीलंका का स्कोर 18.2 ओवर के बाद छह विकेट पर 149 रन है।
* श्रीलंका का छठा विकेट गिर चुका है. वानिंदु हसारंगा 36 रन बनाकर आउट हो गए हैं। हसारंगा को हारिस रऊफ ने विकेट के पीछे मोहम्मद रिजवान के हाथों कैच आउट कराया। हसारंगा ने अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया।

* शानदार पारी खेल आउट हुए हसरंगा, पाकिस्तान को मिली छठी सफलता
* श्रीलंका का स्कोर अब 100 रन क्रॉस कर गया है। भानुका राजपक्षे और वानिंदु हसारंगा ने शानदार बैटिंग कर श्रीलंकाई टीम को ट्रैक पर ला खड़ा किया है। 14 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर पांच विकेट पर 106 रन है। भानुका राजपक्षे 37 और हसारंगा 26 रन बनाकर खेल रहे हैं. दोनों ने अबतक 48 रनों की पार्टनरशिप की है।
*श्रीलंका की लुढ़कती पारी को हसरंगा और राजपक्षे ने संभाला, स्कोर 100 पार
* फाइनल मुकाबलें में घुटनों पर आई श्रीलंकाई टीम, अब कप्तान शनाका भी हुए आउट
* फाइनल मुकाबलें में पाकिस्तान की धारदार गेंदबाजी, श्रीलंका के 4 बल्लेबाज लौटे पवेलियन
* श्रीलंका का तीसरा विकेट भी गिर चुका है. दनुष्का गुणातिलक महज एक ही रन बना सके. गुणातिलक को हारिस रऊफ ने 151 किमी प्रति घंटे से फेंकी गई एक बॉल पर क्लीन बोल्ड कर दिया। श्रीलंका का स्कोर 5.2 ओवर के बाद तीन विकेट पर 40 रन है। धनंजय डिसिल्वा 24 और भानुका राजपक्षे चार रन बनाकर खेल रहे हैं।
*गुणथिलका के रूप में श्रीलंका को लगा तीसरा झटका, पावरप्ले के भीतर तीन बल्लेबाज लौटे पवेलियन
* श्रीलंका का दूसरा विकेट भी गिर चुका है। शानदार फॉर्म में चल रहे पथुम निसंका फाइनल मैच में कुछ खास नहीं कर सके। निसंका को हारिस रऊफ ने चलता कर दिया है। निसंका का कैच बाबर आजम ने लपका। श्रीलंका का स्कोर- 3.2 ओवर के बाद दो विकेट पर 23 रन है। दनुष्का गुणातिलक बैटिंग करने आए हैं।
* श्रीलंका की निराशाजनक शुरुआत, पावरप्ले में ही गंवा दिए दो विकेट
*श्रीलंका की निराशाजनक शुरुआत, पहले ही ओवर में शून्य पर बोल्ड हुए मेंडिस
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author