November 28, 2022

PAK vs SL: श्रीलंका छठी बार बना एशिया कप चैंपियन, पाकिस्तान को 23 रनों से दी मात

wp-header-logo-274.png

श्रीलंका ने जीता एशिया कप 2022
PAK vs Sl Asia Cup 2022 Final Match: 15 वें एशिया कप के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान की टीम को 23 रनों से मात दे दी। इस शानदार जीत के साथ ही श्रीलंका की टीम छठी बार एशिया कप की चैंपियन बनी। एशिया कप 2022 का फाइनल मुकाबला आज रविवार के दिन श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेला गया। राजपक्षे की 71 रनों की पारी और शानदार गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रनों से हरा दिया। पाकिस्तान की टीम 147 रनों पर ऑल आउट हो गई।
एशिया कप 2022 के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। फाइनल मुकाबले में श्रीलंका की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पारी के पहले ही ओवर में श्रीलंका को कुसल मेंडिस के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद दूसरे ही ओवर में निसांका 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। पावर प्ले खत्म होने तक श्रीलंका ने 42 रनों पर अपने तीन अहम विकेट खो दिए। इसके बाद पारी के आठवें और नौवें ओवर में श्रीलंका ने अपने दो और विकेट खो दिए। श्रीलंकाई बल्लेबाज धनंजया डिसिल्वा 21 गेंदों में 28 रन और कप्तान दसुन शनाका मात्र 2 रन का ही योगदान दे पाएं। 58 रनों के स्कोर पर श्रीलंका की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। इसके बाद राजपक्षे और हसरंगा ने श्रीलंका की पारी को संभाला और दोनों के बीच में छठे विकेट के लिए 58 रनों की अहम साझेदारी हुई। अहम मुकाबले में राजपक्षे ने 45 गेंदों में 71 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को 170 रनों के स्कोर पर पहुंचा दिया। राजपक्षे ने एशिया कप के फाइनल मुकाबले में अपने अंतरराष्ट्रीय टी-20 करियर का तीसरा अर्धशतक लगाया। अपनी इस पारी में उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के भी लगाए। राजपक्षे की शानदार पारी की बदौलत श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ 178 रनों का लक्ष्य रखा।
एशिया कप को अपने नाम करने के लिए पाकिस्तान की ओर से कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान क्रीज पर उतरे। दोनों ही सलामी बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के लिए मजबूत शुरुआत करते हुए पारी के पहले 3 ओवर में बिना विकेट गवाएं 20 रन बनाएं। पारी के चौथे ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए प्रमोद मधुशन ने पाक कैप्टन बाबर आजम और फखर ज़मान को आउट कर दिया। बाबर आजम ने 5 रन बनाए जबकि फखर जमान अपना खाता भी नहीं खोल पाए। पावर प्ले खत्म होने तक पाकिस्तान का स्कोर 37 रन पहुंच गया। पाकिस्तानी ओपनर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की सधी हुई बल्लेबाजी की बदौलत पाकिस्तान ने पारी के पहले 10 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 68 रन बनाए। 14वें ओवर में पाकिस्तान को 93 रनों के स्कोर पर तीसरा झटका लगा। 15वें ओवर में पाकिस्तान का स्कोर 100 के पार पहुंच गया। पारी के 17 ओवर में पाकिस्तान को रिजवान के रूप में पांचवा झटका लगा। शानदार बल्लेबाजी कर रहे रिजवान 55 रन बनाकर पवेलियन लौटे। यहां से पाकिस्तान को जीत के लिए 21 गेंदों में 60 रनों की और जरूरत थी। शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रनों से हरा दिया।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author