December 3, 2022

Asia Cup Final: एशिया का किंग बनने के बाद श्रीलंका टीम को मिल रही ढेरों बधाईयां, सहवाग बोले- 'सभी टीमों के तोते उड़ जाते'

wp-header-logo-289.png

एशिया कप 2022 के (Asia Cup 2022)फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को (SL defeated Pak) 23 रनों से हराकर एशिया कप-2022 पर कब्जा कर लिया है। दुबई में हुए इस खिताबी मुकाबले में दासुन शानका की (Dasun Shanka) टीम ने पाकिस्तान को 171 रन का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में बाबर आजम की (Babar Azam) पूरी टीम सिर्फ 147 रन पर ढेर हो गई। इसके साथ ही श्रीलंका ने छठी का एशिया कप अपने नाम कर लिया। इस जीत के बाद टीम को बधाई मिली और सोशल मीडिया रिएक्शन भी (social media reactions)आए हैं।
श्रीलंकाई टीम को मिली बधाई
Well played Sri Lanka, deserving champions of #AsiaCup.
Imagine, they haven’t qualified for the T20 World Cup which is to be held next month. Wouldn’t it be interesting if you lose to a team that hasn’t qualified you too lose qualification. Tote ud jaate sab teams ke. #SLvsPAK
भारतीय टीम के सालमी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag)ने कहा है कि टी20 वर्ल्ड कप के(T20 World Cup) लिए अगर ऐसा होता कि क्वालीफाई नहीं करने वाली टीम अगर किसी को हरा देती तो वो भी बाहर हो जाती तो ऐसे में सब टीमों को तोते उड़ जाते। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “अच्छा खेला श्रीलंका, एशिया कप के योग्य चैंपियन (champions of Asia Cup)। कल्पना कीजिए, उन्होंने अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई नहीं किया है। क्या यह दिलचस्प नहीं होगा यदि आप किसी ऐसी टीम से हार जाते हैं, जिसने क्वालीफाई नहीं किया है तो आप भी क्वालीफिकेशन खो देते? तोते उड़ जाते सब टीमों के।” साथ ही पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक(Shoaib Malik) ने पाकिस्तान की टीम में चल रही दोस्तीवाद पर रिएक्शन दिया। हार के बाद ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा, “हम दोस्ती, पसंद-नापसंद की संस्कृति से कब बाहर आएंगे। अल्लाह हमेशा ईमानदारों की मदद करता है।”
– When will we come out from friendship, liking & disliking culture.
Allah always helps the honest…
इसके अलावा पाकिस्तान के पूर्व पेसर वसीम अकरम (Wasim Akram)ने ट्वीट करते हुए लिखा, “जीतना ही सब कुछ नहीं है, बस यही एक चीज है। यही इस अद्भुत श्रीलंकाई टीम का मंत्र था, इसलिए बधाई(congratulations)। बेहतर टीम जीती अंत में।” इसी तरह के तमाम लोगों ने श्रीलंका को एशियाई चैंपियन बनने पर बधाई दी।

श्रीलंकाई टीम ने जीता टूर्नामेंट
गौरतलब है कि लगातार दो बार भारत के चैंपियन बनने के बाद एशिया कप (Asia Cup) का खिताब श्रीलंका के पास लौट गया है। यह जीत कई मायनों में बहुत बड़ी है। 2014 के बाद यह पहला मौका है जब श्रीलंकाई टीम ने(Sri Lanka) कोई बड़ा टूर्नामेंट जीता है। यह जीत ऐसे हालात में हुई है जब यह द्वीपीय देश अपनी आजादी के बाद के सबसे बड़े आर्थिक संकट (biggest economic crisis)से गुजर रहा है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author