November 28, 2022

फिल्मी अंदाज में भारतीय महिला क्रिकेटर को ट्रेनर ने किया प्रपोज़, खूबसूरत वादियों के बीच कही दिल की बात

wp-header-logo-288.png

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian women’s) इस समय इंग्लैंड के (tour of England)दौरे पर है। इस बीच भारत की स्टार महिला क्रिकेटर वेदा कृष्णमूर्ति (Veda Krishnamurthy) ने अपने फैंस को सरप्राइज दिया है। वेदा ने इंस्टाग्राम के जरिए जानकारी दी कि उन्होंने कर्नाटक के रणजी क्रिकेटर अर्जुन होयसला से सगाई कर ली है। वेद द्वारा पोस्ट की गई तस्वीर में अर्जुन ने उन्हें घुटने के बल बैठकर प्रपोज किया। वेदा कृष्णमूर्ति ने भी अर्जुन के प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी। फिलहाल दोनों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं और उन पर शुभकामनाओं की बरसात हो रही है। महिला टीम की अन्य खिलाड़ियों ने भी वेदा कृष्णमूर्ति को उनके जीवन के नए चरण के लिए बधाई दी। फैंस ने दोनों की इन फोटोज को खूब (Veda Krishnamurthy photos)पसंद किया है।
A post shared by Arjun Hoysala (@arjunhoysala)

2016 में कर्नाटक के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू किया
अर्जुन होयसला ने (Arjun Hoysala) 2016 में कर्नाटक के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू (Karnataka in 2016) किया। वह कर्नाटक प्रीमियर लीग सहित राज्य के अन्य टी20 टूर्नामेंट (T20 tournaments)में भी खेल चुके हैं। वह 2019 में कर्नाटक प्रीमियर लीग में शिवमोग्गा लायंस के लिए खेल चुके हैं। अर्जुन होयसला लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इस प्रदर्शन के दम पर होयसला को जल्द ही भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी जगह मिल (Indian cricket team) सकती है।
वेद का अंतर्राष्ट्रीय करियर
वेदा ने 18 साल की उम्र में भारतीय टीम में डेब्यू किया था। वह अब तक भारत के लिए कुल 48 वनडे और 76 टी20 मैच खेल चुकी हैं। वेदा भारतीय टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं। वह कई मैचों में गेंदबाजी भी कर चुकी हैं। वेदा अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 19 अर्द्धशतक लगा चुकी हैं। 71 उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। वेदा आखिरी बार भारत के लिए 2020 आईसीसी महिला टी20 विश्व कप (T20 World Cup)में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली थी। एकदिवसीय क्रिकेट में वेदा का औसत 25.9 है। वह वर्तमान में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का हिस्सा नहीं हैं (Indian women’s cricket team)।
अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक कैच लेने का रिकॉर्ड
अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा (catches in international T20 cricket) कैच लेने का रिकॉर्ड वेदा के नाम है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2020 मैच (T20 World Cup 2020) में चार कैच लपके। वह ऐसा कारनामा करने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर हैं। उन्होंने इस प्रदर्शन के साथ इंग्लैंड की लिडिया ग्रीनवे के विश्व रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली।
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट डेब्यू
वेद का जन्म कर्नाटक के चिकमगलूर जिले में हुआ था। बेंगलुरु के कैंब्रिज स्कूल से पढ़ने वाली वेदा कराटे की शौकीन हैं। वह कर्नाटक महिला क्रिकेट टीम की कप्तान भी रह चुकी हैं। उन्होंने अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच (T20 International) 2011 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author