August 18, 2022

गावस्कर ने सीनियर खिलाड़ियों के आराम को लेकर उठाय सवाल, कहा- IPL में रेस्ट नहीं लेते हैं तो अंतरराष्ट्रीय मैचों क्यों…

wp-header-logo-168.png

अंतरराष्ट्रीय मैचों (international matches) में भारतीय सीनियर खिलाड़ियों को खेलने के लिए आराम मिलता है। जिसपर पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर (batsman Sunil Gavaskar) ने सीनियर खिलाड़ियो के आराम को लेकर सवाल उठाए हैं। दरअसल गावस्कर ने एक नीजी चैनल को इंटरव्यू के दौरान सीनियर क्रिकेटरों की आलोचना और बीसीसीआई की चयन नीति पर (selection policy of BCCI) सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के पूरे सत्र के दौरान खेलते और अंतरराष्ट्रीय मैचों में आराम करते है।
वर्कलोड मैनेजमेंट के चलते सीनियर क्रिकेटरों को आराम दिया
मालूम हो कि विराट कोहली , ऋषभ पंत औऱ जसप्रीत बुमराह समेत कई अन्य सिनीयर खिलाड़ियो को वर्कलोड मैनेजमेंट के चलते इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी 20में आराम दिया गया था। इसी कड़ी में गावस्कर कहते हैं कि विराट कोहली और रोहित शर्मा t (Virat Kohli and Rohit Sharma are not in good form) अच्छी फॉर्म में नहीं हैं। लेकिन फिर सेलेक्टर्स ने उनहें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज, फिर आयरलैंड के खिलााफ टी20 सीरीज और अब वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज (ODI series against the West Indies) के लिए आराम दिया है। सुनील गावस्कर का मानना हैं कि 20-20 ओवर के मैच आपके शरीर पर ज्यादा प्रभाव नहीं डालते हैं।
गावस्कर चाहते हैं कि बीसीसीआई और अधिक पेशेवर बन जाए
साथ ही उन्होंने कहा कि देखिए, मैं आराम करने वाले खिलाड़ियों से सहमत नहीं हूं (भारत के मैचों के दौरान)। बिल्कुल भी नहीं। आप भारत के लिए खेल रहे हैं। आप आईपीएल के दौरान आराम नहीं करते(don’t rest during IPL) हैं, लेकिन भारत के लिए खेलते समय आराम करते हैं। मैं इससे सहमत नहीं हूं। आपको भारत के लिए खेलना होगा। आराम के बारे में बात न करें। गावस्कर चाहते हैं कि गावस्कर चाहते हैं कि बीसीसीआई (BCCI) और अधिक पेशेवर बन जाए, क्योंकि उनका मानना है कि जो क्रिकेटर नियमित अंतराल पर आराम करना चाहते हैं, उन्हें उनको अनुबंधों में डिमोट कर देना चाहिए।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author