October 4, 2022

IPL 2022: 23 साल के आयुष बडोनी ने की आईपीएल में घातक बल्लेबाजी, जानें कौन है ये खिलाड़ी

wp-header-logo-238.png

खेल। आईपीएल (IPL) में अब तक हुए सभी मुकाबले बड़े रोमांचक हुए हैं। लेकिन इसी बीच टूर्नामेंट में एक खिलाड़ी ऐसा है जिसने अपनी से सभी का दिल जीत लिया है। इतना ही नहीं इस खिलाड़ी के टीम इंडिया (Team India) में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं। जी हां इस खिलाड़ी का नाम है आयुष बडोनी (Ayush Badoni)। आयुष का जन्म 3 दिसंबर 1999 को हुआ। इन्हें बचपन से ही क्रिकेट खेलने का बड़ा शौक था। यह खिलाड़ी दिल्ली का रहने वाला है। अभी इनकी उम्र सिर्फ 23 साल ही है। इन्हें इस बार आईपीएल में लखनऊ की टीम ने खरीदा है। लखनऊ इस खिलाड़ी को टूर्नामेंट में खेले गए अपने सभी मुकाबलों में खेलने का मौका दिया है। आयुष मैदान पर बड़े बड़े शॉट बड़ी आसानी से लगा लेते हैं।

आयुष का क्रिकेट करियर

आयुष बडोनी अंडर-19 भारतीय टीम के खिलाड़ी भी रह चुके है। बता दें कि, आयुष बडोनी ने अपने क्रिकेट क्रिकेट को बेहतर बनाने के लिए 9 साल की उम्र से ही तैयारी करना शुरू कर दी थी। आयुष गेंद और बल्ले दोनों के साथ ही अच्छा प्रदर्शन कर लेते हैं। यह खिलाड़ी भारतीय दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली समेत एबी डे विल्लियर्स को अपना रोल मॉडल मानता है। इनके कोच का नाम तारक सिन्हा है जो कि द्रोणाचार्य अवार्ड के लिए भी जाने जाते है।

ऐसा रहा है अब तक का आईपीएल करियर

आयुष बडोनी एक भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी हैं। उन्होंने 2020-21 सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में दिल्ली के लिए 11 जनवरी 2021 को अपना टी20 डेब्यू किया था। फरवरी 2022 में, आयुष को आईपीएल के मेगा ऑक्शन के दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स ने खरीदा। टीम का यह फैसला सही साबित हुआ क्योकि आयुष ने अपने पहले ही मुकाबले में ताबड़तोड़ अर्ध शतक जमाया था। उन्होंने गुजरात टाइटन के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए 41 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली। अपनी पहले ही आईपीएल मुकाबले में उन्होंने साबित कर दिया की वह किसी से कम नहीं हैं।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author