July 5, 2022

प्यार में फांसकर पति से कराया तलाक, 2 महीने रेप कर छोड़ा, चूरू में नाबालिग से गैंगरेप

wp-header-logo-252.png

जयपुर। राजस्थान महिलाओं और बच्चियों के खिलाफ बढ़ रहे अपराधिक मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है। प्रदेश की राजधानी जयपुर में शादी का झांसा देकर एक महिला से रेप का मामला सामने आया है। शादीशुदा महिला को प्यार में फांसकर आरोपी ने पति से तलाक तक करवा दिया। दो महीने देहशोषण के बाद हकीकत का पता चला। भट्‌टाबस्ती थाना पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं, प्रदेश के चूरू के रतननगर थाना क्षेत्र में नाबालिग के संबंध बनाने से इनकार करने पर बेरहमी से मारपीट कर गैंगरेप करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।
प्रेम जाल में फांस करवा पति से तलाक
एसआई डालुराम ने बताया कि रामनगर भट्‌टाबस्ती निवासी 26 साल की महिला ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोपी विपुल मानक माधोराजपुरा का रहने वाला है। उसका पति शराब पीने का आदी था। जिससे रोज लड़ाई होने के कारण अलग रहने लगी। आरोप है कि विपुल मानक ने बातचीत के दौरान उसे प्रेम जाल में फांस लिया। पीड़िता को शादी करने का कहकर रेप किया। उसके बाद पति से तलाक करवा दिया। एक-दो महीने अपने साथ घुमाने-फिराने लगा।
2 महीने तक किया देहशोषण
आरोपी ने मंदिर में वरमाला डालकर शादी की और मांग में सिंदूर भर शादी करने का झांसा दिया। गणेश मार्ग टोंक रोड स्थित मकान पर करीब 2 महीने तक साथ रहकर देहशोषण किया। शादी के लिए दबाव बनाने पर अब आरोपी ने मना कर दिया। सोमवार को शिकायत लेकर पीड़िता थाने पहुंची और आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई।
चूरू : 10वीं क्लास की नाबालिग से गैंगरेप
वहीं, प्रदेश के चूरू के रतननगर थाना क्षेत्र में नाबालिग से मारपीट कर गैंगरेप का मामला सामने आया है। 10वीं कक्षा की पीड़िता की रिपोर्ट पर महिला थाना पुलिस ने दो नामजद के खिलाफ आईपीसी और पॉक्सो एक्ट की संगीन धाराओं में मामला दर्जकर मामले की जांच शुरू की। आरोपियों ने हैवानियत की हदें पार करते हुए पीड़िता को बेरहमी से पीटा। पीड़िता के चेहरे और शरीर पर कई जगह घाव है।
खेत पर दुष्कर्म कर बनाया वीडियो
नाबालिग ने रिपोर्ट में बताया कि करीब दो साल पहले खेत के पड़ोस में रहने वाले युवक ने दोस्ती करने के लिए कहा। इनकार करने के बाद भी युवक ने उसका पीछा नहीं छोड़ा और किसी न किसी बहाने से उससे बात करने लगा। पीड़िता ने बताया कि आरोपी ने उसे बहला-फुसलाकर शादी करने का झांसा दिया। उससे बातचीत करनी शुरु कर दी। करीब डेढ़ साल पहले युवक ने उसे रात को खेत में मिलने के लिए बुलाया। वहां जाने पर उसने दुष्कर्म करके वीडियो बना लिया और वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर बार बार रेप करता रहा।
मारपीट कर दोस्त के मिलकर किया रेप
दो दिन पहले आरोपी युवक ने फोन कर उसे रात को खेत में आने के लिए कहा, नहीं आने पर वीडियो वायरल करने की धमकी दी। धमकाने पर खेत पर पहुंची तो आरोपी के साथ उसका एक और साथी वहां पर मौजूद था। पीड़िता ने बताया कि युवक ने साथी के साथ पीड़िता पर संबंध बनाने का दबाव डाला। लेकिन पीडि़ता ने इनकार कर दिया। पीड़िता ने बताया कि आरोपियों ने उसकी बेरहमी से पिटाई की और फिर गैंगरेप किया जब वो बेहोश हो गयी तो आरोपी उसे खेत के पास छोड़कर चले गये। होश में आने पर पीड़िता ने अपने परिवार के लोगों को पूरी बात बताई।


राजस्थान में कौनसा मुद्दा गहलोत सरकार की असफलता को प्रमाणित करता है ?

View Results


क्या गुर्जर आरक्षण पर गहलोत सरकार द्वारा पारित विधेयक पुराने आश्वासनों का नया पिटारा है ?

View Results
Enter your email address below to subscribe to our newsletter

source