September 25, 2022

ICC Rankings: रविंद्र जडेजा ने मारी बाजी, बने टेस्ट में दुनिया के नंबर-1 ऑलराउंडर

wp-header-logo-194.png

Ravindra Jadeja    
खेल। टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले ही मुकाबले में नाबाद 175 रनों की शानदार पारी खेली। इसके बाद गेंदबाजी में भी अपना जलवा बिखेरा। इस दौरान जडेजा ने घातक गेंदबाजी करते हुए पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 4 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। कुल मिलकर उन्होंने इस मुकाबले में 9 बल्लेबाजों को आउट किया। इस शानदार प्रदर्शन का लाभ उनको सीधा आईसीसी रैंकिंग (ICC Rankings) में हुआ है। वे अब टेस्ट क्रिकेट में दुनिया के नंबर-1 ऑलराउंडर बन गए हैं। आईसीसी की ताजा रैंकिंग में उनको 406 रेटिंग पॉइंट मिले हैं। जबकि जेसन होल्डर को 382 पॉइंट के साथ दूसरे और 347 पॉइंट के साथ रविचंद्रन अश्विन तीसरे नंबर पर काबिज हैं।
Jadeja reaches the summit ????
Kohli, Pant move up ⬆️

Some big movements in the latest update to the @MRFWorldwide ICC Men’s Test Player rankings ????

Details ???? https://t.co/BjiD5Avxhk pic.twitter.com/U4dfnrmLmE
बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग
बल्लेबाजी रैंकिंग में विराट कोहली (Virat Kohli) समेत ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को भी फायदा हुआ है। मोहाली में 96 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलने वाले पंत ने अब टॉप-10 बल्लेबाजों की लिस्ट में एंट्री कर ली है। 723 रेटिंग के साथ पंत 10वें नंबर काबिज हैं जबकि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पीछे कर अब विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में भारत के नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं। 763 रेटिंग पॉइंट के साथ विराट कोहली आईसीसी बल्लेबाजों की रैंकिंग में 5वें और 761 रेटिंग पॉइंट के साथ रोहित शर्मा छठे नंबर पर मौजूद हैं। सीरीज शुरू होने से पहले विराट 7वें पर थे।
रविंद्र जडेजा को गेंदबाजी रैंकिंग में फायदा हुआ है और अब वह 17वें नंबर पर पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस गेंदबाजों की रैंकिंग में पहले नंबर पर बने हुए हैं। जबकि भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन दूसरे और जसप्रीत बुमराह 10वें नंबर पर मौजूद हैं।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author