October 3, 2022

Birthday Special : इस शो से चमक उठी श्रेया घोषाल की किस्मत, नेट वर्थ में देती हैं बॉलीवुड अभिनेत्रियों को कड़ी टक्कर

wp-header-logo-211.png

बॉलीवुड की खूबसूरत और मशहूर प्लेबैक सिंगर श्रेया घोषाल (Shreya Ghoshal) आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। रूमानी गीतों की मल्लिका को बेहतरीन आवाज के लिए अब तक पांच फिल्मफेयर अवार्ड, दो साउथ फिल्मफेयर अवार्ड और भी कई अन्य पुरस्कार मिल चुके हैं। जब भारतीय संगीत और पार्श्व गायन की बात आती है तो हमारे दिमाग में सबसे पहला नाम श्रेया घोषाल का ही आता है। श्रेया वह नाम है जो दुनिया भर में बच्चों से लेकर युवाओं तक अपने विश्व स्तरीय गायन के लिए जाना जाता है। आज श्रेया को म्यूजिक इंडस्ट्री में किसी पहचान की जरुरत नहीं है।

टोटल नेट वर्थ जान हो जाएंगे दंग
एक अंग्रेजी वेबसाइट की माने तो श्रेया घोषाल की टोटल नेट वर्थ 25 मिलियन अमेरिकी डॉलर से ज्यादा है। अगर इंडियन क्रेंच्य में बात करें तो गायिका लगभग 200 करोड़ रुपये की मालकिन हैं। श्रेया रियलिटी टीवी शो में बतौर जज हिस्सा लेती हैं। रिपोर्ट्स की माने तो श्रेया घोषाल प्रति माह 1 करोड़ से अधिक की कमाती हैं और उनकी वार्षिक आय 12 करोड़ से अधिक होने का अनुमान है। म्यूजिक इंडस्ट्री में सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक होने के अलावा वह चैरिटी और सामाजिक कार्यों में भी सबसे ऊपर रहती हैं और विभिन्न संगठनों का समर्थन करती है।
आलीशान घर और गाड़ियों की मालकिन हैं श्रेया
श्रेया घोषाल का जन्म भारत के पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में हुआ था। उनका कोल्कता और मुंबई में घर है। वह फिलहाल मुंबई के पॉश इलाके में रहती हैं। सोशल मीडिया पर वह आए दिन अपने घर की इनसाइड फोटो शेयर करती हैं जिसे उन्होंने काफी खूबसूरती से सजाया है। सुरों की मल्लिका के पास मर्सिडीज और बीएमडब्ल्यू जैसे लग्जरी ब्रांड्स का कार कलेक्शन है।
कुछ अनसुनी बातें
सुरों की मल्लिका ने पढ़ाई के साथ-साथ महज छह साल की उम्र में शास्त्रीय संगीत का प्रशिक्षण शुरू कर दिया था। अपने मेहनत के जरिए श्रेया ने सोलह वर्ष की उम्र में संगीत रियलिटी शो ‘सा रे गा मा’ को जीत लिया था। सा रे गा मा शो के दौरान संजय लीला भंसाली ने अपनी अगली फिल्म में श्रेया को मौका देने का फैसला कर लिया। और इस तरह उन्होंने ‘देवदास’ फिल्म के लिए ‘सिलसिला ये चाहत का’, ‘बैरी पिया’, ‘चालक चालक’, ‘मोरे पिया’ और ‘डोला रे डोला’ जैसे पांच गाने गाए। ये गाने इतने हिट हुए कि श्रेया की किस्मत चमक उठी और वह मोस्ट डिमांडेड और सबसे ज्यादा फीस लेने वाली गायिका बन गयी।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author