October 3, 2022

बॉडी शेमिंग पर नागिन फेम ने बयां किया दर्द, लोगों के भद्दे कमेंट्स से हुईं परेशान

wp-header-logo-205.png

टेलीविजन की पॉपुलर एक्ट्रेस सायंतनी घोष (Sayantani Ghosh) जो ‘नागिन’ (naagin) और ‘संजीवनी’ (Sanjivani) जैसे हिट डेली सोप का हिस्सा रही हैं। हालांकि इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्हें भी कड़ी मेहनत करनी पड़ी है। हाल ही में एक साक्षात्कार में अभिनेत्री ने बॉडी शेमिंग का सामना करने के बारे में चुप्पी तोड़ी और बताया कि कैसे वह कास्टिंग काउच का शिकार हो चुकी हैं। मीडिया में बात करते हुए उन्होंने साझा किया कि ” इंडस्ट्री में यह कुछ नया नहीं है, मैं ब्रेस्ट साइज को लेकर टीनएज से भद्दे कमेंट्स सुनती आ रही हूं।”
ऐसी चीजें अनजाने में ही आपको डरा देती हैं
उन्होंने कहा, “मैंने अपनी टीनएज से इस तरह की टिप्पणियों का सामना किया है। एक्ट्रेस ने बताया कि एक महिला ने कहा था, “आपका सीना सपाट नहीं हैं, आप बहुत ठीक हैं, आपका ब्रेस्ट साइज देख यही लग रहा ही कि आप बहुत अधिक सेक्स कर रहे होंगे, है ना?” एक्ट्रेस ने कहा, “मैंने सोचा कि यदि आप सेक्स करते हैं तो ब्रेस्ट साइज बढ़ जाता है। मुझे यह भी नहीं पता कि इसका क्या मतलब था। और मैं उस समय वर्जिन थी। तो ऐसी चीजें अनजाने में ही आपको डरा देती हैं।”
आत्म-मूल्य पर सवाल उठाना शुरू कर देते हैं लोग
उन्होंने खुलासा किया कि एक लोकप्रिय फिल्म निर्माता ने एक बार सुझाव दिया था कि मुझे उनके साथ कुछ समय बिताना चाहिए ताकि वह मुझे एक रोल के लिए परफेक्ट कर सके। फिर उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि हमें एक साथ अधिक समय बिताना चाहिए और एक-दूसरे को जानना चाहिए।” अभिनेत्री ने एक इंटरव्यू में कहा, “मैंने इससे (कास्टिंग काउच) निपटा है और कई बार यह आपको निराश करता है। आप अपने आप से सवाल करने लगते हैं, ‘क्या मुझमें कुछ गड़बड़ है? क्या मैं वह हूं जो दूसरे व्यक्ति को इस तरह की वाइब्स दे रहा है ताकि उन्हें लगे कि उन्हें मुझसे इस तरह संपर्क करने का अधिकार है?’ भले ही आपकी गलती न हो, आप अपने आत्म-मूल्य पर सवाल उठाना शुरू कर देते हैं।”
लोगों को क्या अजीब बीमारी है
सायंतनी घोष ने वर्ल्ड मेंटल हेल्थ डे पर एक नोट लिखा था, जिसमें उन्होंने बताया था कि एक शख्स ने उनसे उनके ब्रेस्ट का साइज पूछा था जिसका उन्होंने मुंहतोड़ जवाब दिया था। एक्ट्रेस ने कहा कि किसी भी तरह की बॉडी शेमिंग ख़राब होती है। उन्होंने आगे कहा कि “मर्दों में फीमेल ब्रेस्ट साइज को लेकर इतना फैसीनेशन क्या है कि क्या साइज है। इतना ही नहीं, कई लड़कियों के बीच भी ऐसी बाते होती हैं पता नहीं लोगों को क्या अजीब बीमारी है।” बता दें कि सायंतनी ‘नागिन’, ‘बनू मैं तेरी दुल्हन’, ‘सबकी लाडली बेबो’ और ‘संजीवनी’ जैसे लोकप्रिय शो में अभिनय किया है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author