July 1, 2022

IND vs WI: कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन किया बदलाव, केएल राहुल को नहीं दी जगह

wp-header-logo-170.png

खेल। भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच 3 मुकाबलों की वनडे सीरीज का अंतिम मुकाबला अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जा रहा है। भारतीय टीम (Indian team) ने इस सीरीज पर कब्जा तो दूसरा मुकाबला जीतते ही कर लिया था। सीरीज के इस अंतिम मुकाबले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। रोहित ने भारतीय प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव करते हुए टीम के उप कप्तान यानी केएल राहुल को ही टीम में शामिल नहीं किया।

उपकप्तान को नही दी टीम में जगह
???? Team News ????

4⃣ changes for #TeamIndia as Shikhar Dhawan, Shreyas Iyer, Deepak Chahar & Kuldeep Yadav replace KL Rahul, Deepak Hooda, Shardul Thakur & Yuzvendra Chahal in the team. #INDvWI @Paytm

Follow the match ▶️ https://t.co/9pGAfWtQZV

Here’s our Playing XI ???? pic.twitter.com/BrCxdkHRRg
रोहित ने सीरीज के तीसरे और अंतिम मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव करते हुए टीम इंडिया के उपकप्तान केएल राहुल को ही नहीं खिलाया। पहले वनडे में केएल राहुल (KL Rahul) अपनी बहन की शादी की वजह से टीम का हिस्सा नहीं थे। वहीं, दूसरे वनडे में रोहित ने उनसे ओपनिंग ही नहीं कराई और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया। लेकिन केएल राहुल ने इस दौरान भी शानदार 49 रनों की पारी खेली। अब तीसरे वनडे में उन्हें भारतीय प्लेइंग इलेवन में ही जगह नहीं दी। इस तीसरे मुकाबले में केएल राहुल की जगह शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को टीम में जगह दी गई।

रोहित ने किए ये तीन बदलाव

टीम इंडिया ने सीरीज पर पहले ही कब्जा जमा लिया था। इसलिए रोहित शर्मा ने तीसरे मुकाबले में तीन बड़े बदलाव किए। उन्होंने केएल राहुल, दीपक हुड्डा समेत युजवेंद्र चहल को इस मुकाबले में नहीं खिलाया। जबकि इनकी जगह श्रेयस अय्यर और कुलदीप यादव समेत शिखर धवन को शामिल टीम में शामिल किया गया है। कुलदीप यादव की काफी लंबे वक्त बाद टीम इंडिया में वापसी हुई है।
Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source