August 10, 2022

कोरोना के बाद अब लेजेंडरी सिंगर लता मंगेशकर को हुआ निमोनिया, अभी हॉस्पिटल में ही रहेंगी एडमिट

wp-header-logo-164.png

हाल ही में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हुई लेजेंडरी गायिका लता मंगेशकर (Lata mangeshkar) तीन दिन बाद भी हॉस्पिटल के आईसीयू में एडमिट हैं। भारत रत्न से सम्मानित 92 वर्षीय गायिका अभी डॉक्टर की निगरानी में हैं। वहीं डॉक्टर्स से मिली जानकारी के अनुसार लता को कोरोना के साथ साथ निमोनिया (Pneumonia) भी हुआ है।
गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद लता मंगेशकर को दक्षिण मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। गायिका की भतीजी रचना शाह ने मंगलवार को बताया था कि “लता मंगेशकर में कोरोना के हल्के लक्षण हैं, डॉक्टर्स के अनुसार उन्हें लगातार देखभाल की जरूरत थी जिसके लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा, “हम कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते थे और सुनिश्चित करना चाहते हैं कि उनकी अच्छे से देखभाल हो। वह ठीक हो जाएंगी लेकिन बढ़ती उम्र के कारण हो सकता है कुछ समय लग जाए।”
गौरतलब है इससे पहले लता मंगेशकर को नवंबर 2019 में सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उस समय भी उन्हें निमोनिया हुआ था। वहीं उन्हें 28 दिनों के बाद छुट्टी दे दी गई थी। बता दें कि 92 वर्षीय पार्श्व गायिका ने कई भाषाओं में गाने रिकॉर्ड किए हैं। उन्होंने इंडस्ट्री को कई ऐसे नगमें दिए हैं जो दशकों तक याद रखे जाएंगे। वह अन्य सम्मानों के साथ तीन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, दादा साहब फाल्के पुरस्कार और भारत रत्न से सम्मानित हुई हैं।
पिछले महीने लता ने रेडियो पर अपनी शुरुआत के 80 साल पूरे होने के पर ट्वीट किया, “16 दिसंबर 1941 को मैंने अपने माता-पिता का आशीर्वाद लेने के बाद पहली बार स्टूडियो में रेडियो के लिए दो गाने गाए। आज 80 साल हो गए हैं। इन 80 सालों में मुझे लोगों का अपार प्यार और आशीर्वाद मिला है। मुझे विश्वास है कि मुझे आपका प्यार और आशीर्वाद हमेशा ही मिलता रहेगा।” वहीं गायिका में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद फैंस लगातार उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर उनके चाहने वाले लगातार एक्टिव हैं और उनके लिए प्रार्थना कर रहे हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author