January 27, 2023

बॉलीवुड की इन फिल्मों का रहा विवादों से गहरा रिश्ता, दिग्गज सितारों की मूवी भी शामिल

wp-header-logo-164.png

लाल सिंह चड्ढा, आदिपुरुष और द कश्मीर फाइल्स (पोस्टर फोटोज)
Bollywood Controversies Movie 2022: साल 2022 गुजरने की दहलीज पर खड़ा है। अब समय पूरे साल की बड़ी घटनाओं को मुड़कर देखने का है। किसी ने ठीक कहा है कि समय से बड़ा शिक्षक कोई नहीं होता, क्योंकि बीता हुआ समय आपको भूतकाल में की गलतियों को फिर से ना दोहराने की सलाह देता है ताकि आपका आने वाला समय खुशियों से भरा हुआ रहे। ऐसा ही कुछ बॉलीवुड फिल्मों (Bollywood movies) के साथ भी है। साल 2022 में दिग्गज स्टार की ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस (box office) पर असफल हुईं। वहीं, कुछ फिल्मों पर तो खूब विवाद खड़ा हुआ। ऐसे में मेकर्स को भी उन विवादित फिल्मों को याद कर सीखने की जरूरत हैं कि कैसी मूवी लोगों को बिल्कुल पसंद नहीं आती है। आइए एक नजर पूरे साल की उन फिल्मों पर डालते हैं, जो विवादों में घिरी रहीं।

लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha)
बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म लाल सिंह चड्ढा (Lal Singh Chadha) बॉक्स ऑफिस पर कोई बड़ा धमाल नहीं मचा पाईं। फिल्म को लेकर लोगों ने बायकॉट करने की मांग भी उठाई थी। इसका असर फिल्म की कमाई पर भी देखा गया। साथ ही साल 2022 आमिर खान के लिए भी अच्छा साबित नहीं हुआ। अब अगले साल पर हर किसी की निगाहें है कि वह साल 2023 में कौन सी फिल्म लेकर आने वाले हैं। हालांकि, लेटेस्ट इंटरव्यू में आमिर ने थोड़ा आराम करने की बात कही थी कि वो जल्द किसी अन्य फिल्म में नजर नहीं आएंगे।
द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files)
सिनेमाघरों में अच्छा प्रदर्शन करने वाली द कश्मीर फाइल्स फिल्मों को दर्शकों का खूब प्यार मिला। इसकी सपोर्ट में नेता भी खड़े हो गए थे। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी। बावजूद इसके फिल्म आज तक विवादों से हटने का नाम नहीं ले रही हैं। हाल ही में इजराइली फिल्म मेकर्स ने इस फिल्म को प्रोपोगेंडा पर आधारित बताया था। इसके बाद तो एक बार फिर फिल्म का विवादों के साथ पुराना और गहरा नाता झलक गया।
थैंक गॉड (Thank God)
अजय देवगन और सिद्धार्थ मल्होत्रा स्टारर फिल्म थैंक गॉड को लेकर भी विवाद खड़ा हुआ था। फिल्म में अजय ने मॉर्डन चित्रगुप्त का रोल प्ले किया था, जिसकी वजह से लोगों ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया था। बता दें कि फिल्म इस दिवाली रिलीज हुई थी। बॉक्स ऑफिस पर अजय की मूवी कोई बड़ा धमाल मचाने में सफल नहीं हुई थी।
आदिपुरुष (Adipurush)
आदिपुरुष (Adipurush) फिल्म का नाम सामने आते ही आपके मन में भी सवाल खड़ा हुआ होगा कि फिल्म तो अब तक रिलीज भी नहीं हुई है, फिर यह विवादों में कैसे फंस गई। जी, हां फिल्म रिलीज नहीं हुई हैं, लेकिन इसके टीजर पर ही काफी बवाल मच गया था। लोगों ने रामायण के किरदारों को गलत संदर्भ में दिखाने के आरोप फिल्म पर लगाए थे। इसी वजह से साउथ एक्टर प्रभास (Prabhas) और बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन (Kriti Sanon) फिल्म सुर्खियों में आ गई थी।
(Disclaimer: बॉलीवुड की कुछ विवादित फिल्मों पर अधारित स्टोरी का उद्धेश्य किसी भी फिल्म का अपमान या तुलना करने का नहीं है। यह महज साल 2022 की कुछ चर्चित फिल्मों को एक बार फिर से याद करने के लिए लिखी गई है)
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author