January 27, 2023

धमाकों से दहला जोधपुर: 6 गैस सिलेंडर फटने से 5 की मौत, 60 झुलसे

wp-header-logo-163.png

जयपुर। प्रदेश के जोधपुर में एक और गैस सिलेंडर ब्लास्ट से फिर पूरे शहर में दहशत का माहौल पैदा हो गया है। जिले के शेरगढ़ क्षेत्र में भुंगरा गांव में शादी एक समारोह स्थल पर बारात रवानगी से पहले बड़ा हादसा हो गया है। लीकेज के बाद बारी-बारी से 6 गैस सिलेंडर फटने से अब तक 5 लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे में अबतक 60 लोग झुलस गए है। इस हादसे में झुलसने वालो में जहां दुल्हे का पिता भी शामिल हैं। वहीं महिलाओं और मासूम बच्चों के भी घायल होने की खबर सामने आई है।
2 बच्चों सहित 5 की दर्दनाक मौत
इस घटना में 2 बच्चों सहित 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। वहीं, 60 लोग झुलस गए। इस हादसे में पूरी ढाणी जल गई। हादसे के बाद शादी समारोह और गांव में शोक छा गया। बताया जा रहा है कि समारोह के दौरान खाना बन रहा था। वहीं अनेक ग्रामीण खाना भी खा रहे थे। आग लगते ही खाना बनाने वाले गैस चालू छोड़ भाग गए। भट्टियों की पाइप तक झुलस गईं, जिससे और गैस लीकेज होती रहीं और यह बड़ा हादसा हो गया।
35 घायलों की हालत गंभीर
घटना की सूचना के बाद जोधपुर से एक दमकल भी मौके पर आई। 60 घायलों को शेरगढ़, बालेसर और सेतरावा के सरकारी अस्पताल ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद कुछ लोगों को घर भेजा गया। जबकि 51 घायलों को जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल रैफर किया गया। तब तक दो साल के बालक व चार साल की बालिका की मौत हो चुकी थी। 35 घायलों की हालत गंभीर बताई जाती है।
बारात रवानगी से पहले हुआ हादसा
विवाह समारोह के दौरान बारात रवानगी से कुछ देर पहले ढाणी के चौक में दुल्हे को तैयार करने के साथ ही नेत भराई की रस्म अदा की जा रही थी। महिलाएं विवाह के मंगल गीत गा रही थी और पास ही खाना बन रहा था। रिश्तेदार व ग्रामीण खाना खा रहे थे। इस दौरान पीछे की तरफ सिलेण्डर में गैस लीकेज हो गया और उसमे आग लग गई। गैस ढाणी में फैलने लगी और इस दौरान सिलेंडर ब्लास्ट हो गया।
घटना के बाद मच गई अफरा तफरी
बताया जा रहा है कि गैस इतनी फैल चुकी थी कि धमाके के साथ वहां मौजूद ग्रामीणों के कपड़ों तक में पहुंच गई। हादसे में समीप ही रखे में रखे गैस के दो सिलेण्डर धमाके के साथ फट गए। पूरी ढाणी में आग लग गई। घटना के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई और लोगों में अफरा-तफरी मच गई।


राजस्थान में कौनसा मुद्दा गहलोत सरकार की असफलता को प्रमाणित करता है ?

View Results


क्या गुर्जर आरक्षण पर गहलोत सरकार द्वारा पारित विधेयक पुराने आश्वासनों का नया पिटारा है ?

View Results
Enter your email address below to subscribe to our newsletter

source

About Post Author