November 29, 2022

World Cup से भारत के बाहर होने पर गंभीर को याद आए माही, बोले- धोनी जैसा कोई नहीं

wp-header-logo-198.png

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में भारतीय क्रिकेट टीम के सफर का अंत हो गया। टी20 वर्ल्डकप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने रोहित शर्मा एंड कंपनी को 10 विकेट से रौंद दिया। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 168 रन (Ind scored 168 runs) बनाए। जवाब में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने ही 169 के टारगेट को आसानी से भेदकर फाइनल में जगह बना ली। भारत की इस करारी हार के बाद प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है। इसी कड़ी में गौतम गंभीर ने भी धोनी को याद कर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने भारत की हार (India’s defeat) के बाद धोनी को लेकर ऐसी बात कही, जिससे हर कोई सहमत है।
गंभीर ने कही यह बात
गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भारत की हार के बाद स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि अब कोई भारतीय कप्तान धोनी की तरह तीन आईसीसी ट्रॉफी जीत पाएगा।’ गौतम गंभीर बोले, ‘शायद कोई रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से ज्यादा डबल सेंचुरी लगा देगा। कोई विराट कोहली (Virat Kohli) से ज्यादा शतक लगा देगा, लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोई भारतीय कप्तान तीन आईसीसी ट्रॉफी जीत पाएगा।
बता दें धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने तीन आईसीसी ट्रॉफी जीती हैं। उनकी कप्तानी में पहले भारत 2007 में टी20 वर्ल्ड कप जीता था। इसके बाद 2011 में भारत वनडे वर्ल्ड कप जीता और 2013 में धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी (captaincy of Dhoni) जीती। धोनी के अलावा दुनिया के किसी कप्तान ने आईसीसी की तीन अलग-अलग ट्रॉफी (ICC trophies) नहीं जीती हैं।
इंग्लैंड के खिलाफ शर्मनाक हार
बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) की शुरुआत से ही टीम इंडिया शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आ रही थी। इसके चलते यह कयास लगाए जा रहे थे कि इस साल के विश्वकप का खिताब भारतीय टीम (Indian team) अपने नाम दर्ज कर लेगी। हालांकि नॉकआउट मैच में टीम को इंग्लैंड के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। परिणामस्वरूप टीम को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा और टीम को कप उठाते देखने का भारतीय फैंस (Indian fans) का सपना अधूरा रह गया। इस हार के बाद फैंस एमएस धोनी को याद को करने लगे, उनकी कप्तानी में ही भारतीय टीम ने अपना आखिरी टी20 वर्ल्ड कप जीता (Indian team won) था।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author