November 28, 2022

T20 World Cup से बाहर होने के बाद टीम इंडिया को मिला नया कप्तान, रोहित समेत सात खिलाड़ी लौटेंगे स्वदेश

wp-header-logo-200.png

खेल: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड से 10 विकेटों से करारी हार के बाद टीम इंडिया (Team India) विश्व कप से बाहर हो गई। टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड का दौरा करेगी, जहां भारत और न्यूजीलैंड (India and New Zealand) के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय और तीन ही T20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इस क्रम में भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली समेत सात सीनियर खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है। ऐसे में यह सातों खिलाड़ी सीधा ऑस्ट्रेलिया से भारत लौटेंगे। वही, हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में भारत की ‘बी’ (India’s ‘B’ team) टीम न्यूजीलैंड के लिए रवाना होगी।
द्रविड़ की जगह लक्ष्मण होंगे टीम इंडिया के कोच
न्यूजीलैंड दौरे के लिए रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, विकेटकीपर दिनेश कार्तिक, आर अश्विनस, अक्षर पटेल और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है। वे ऑस्ट्रेलिया से सीधे स्वदेश लौटेंगे। इन खिलाड़ियों के अलावा टीम के पूरे कोचिंग स्टाफ को भी न्यूजीलैंड के खिलाफ दौरे के लिए आराम दिया गया है। ऐसे में कोच राहुल द्रविड़ की जगह अब भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) न्यूजीलैंड के खिलाफ दौरे के लिए कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे।
सीरीज 18 नवंबर से हो रही शुरू
भारत के न्यूजीलैंड दौरे (India’s tour of New Zealand) की शुरुआत टी20 सीरीज से होगी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मैच 18 नवंबर को खेला जाएगा। हार्दिक पांड्या को टी20 सीरीज में भारतीय टीम की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उसके बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज 25 नवंबर से शुरू होगी। वनडे सीरीज में शिखर धवन भारतीय टीम की अगुवाई करते नजर आएंगे।
टी20 सीरीज के लिए ये है भारतीय टीम
हार्दिक पंड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author