December 8, 2022

Sachin Tendulkar: हार के बाद भारतीय टीम को मिला सचिन का साथ, मास्टर ब्लास्टर ने कही दिल छू लेने वाली बात

wp-header-logo-201.png

खेल: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से बाहर हो गई है। सेमीफाइनल में भारत को इंग्लैंड ने 10 विकेट से करारी शिकस्त (Eng beat Ind) दी। इस हार से पूरा देश स्तब्ध है। कई पूर्व क्रिकेटर्स समेत फैन्स टीम इंडिया (Team India) की जमकर आलोचना कर रहे हैं। फैन्स खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को टीम से बाहर करने की भी मांग कर रहे हैं। ऐसे में भारत के दिग्गज खिलाड़ी ने फैन्स से बुरे वक्त में टीम का समर्थन करने की अपील की है। 2011 विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे महान पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) टीम इंडिया के समर्थन में सामने आए हैं। जिस तरह से सचिन तेंदुलकर ने भारत की हार पर अपनी प्रतिक्रिया दी है, उसकी लोग काफी तारीफ कर रहे हैं।
सचिन तेंदुलकर ने कहा
भारत की हार के बाद भारतीय टीम के समर्थन में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने ट्वीट किया है। सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट (Sachin Tendulkar tweeted) करके लिखा, ‘एक सिक्के के दो पहलू होते हैं। ऐसा ही जिंदगी के साथ है। अगर हम टीम की जीत को अपनी जीत की तरह सेलिब्रेट करते हैं तो हमें टीम की हार में भी ऐसा ही करना चाहिए। हमें उन्हें स्वीकार करना चाहिए। जिंदगी में ये दोनों चीजें साथ-साथ चलती हैं।’ सचिन तेंदुलकर के इस ट्वीट पर लाखों लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। लोग सचिन तेंदुलकर की सधी हुई प्रतिक्रिया (Sachin Tendulkar’s quick) की तारीफ कर रहे हैं।
A coin has two sides, so does life.
If we celebrate our team’s success like our own then we should be able to take our team’s losses too…

In life, they both go hand in hand.#INDvsENG
काफी समय से आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत पाई भारतीय टीम

बता दें कि भारतीय टीम 2013 चैंपियंस ट्रॉफी (Champions Trophy 2013) के बाद से कोई भी आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत सकी है। 2014 टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया फाइनल में हार गई थी। 2016 में भारत को सेमीफाइनल में शिकस्त मिली थी। 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को हराया था। वहीं, 2019 वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को हराया था। 2021 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से ही टीम इंडिया को शिकस्त मिली थी। 2021 टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के सुपर-12 स्टेज से हम बाहर हो गए थे।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author