December 6, 2022

IND vs SA: निर्णायक मैच में बारिश बनेगी रोड़ा?, जानें मौसम का हाल और ग्राउंड कंडीशन

wp-header-logo-140.png

किक्रेट: भारत और साउथ deeअफ्रीका के बीच आज तीसरा और आखिरी वनडे (third and last ODI) मैच खेला जाएगा। बता दें की तीन मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने पहला मैच जीता और दूसरा मैच भारत ने जीता। इसलिए सीरीज का यह निर्णायक मुकाबला होगा। यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम (Arun Jaitley Cricket Stadium) में खेला जाएगा। सीरीज के विजेता को बाहर लाने के लिए आज का मैच काफी अहम है तो आइए जानते हैं पिच की रिपोर्ट और दिल्ली के मौसम (weather condition) का हाल…
मौसम का हाल
दिल्ली में मंगलवार को भी सुबह( rain update) से हल्की बारिश हो रही है और दिन भर बारिश की संभावना है। हालांकि सुबह के बाद अब धीरे-धीरे मौसम थोड़ा खुल रहा है।मालूम हो की पहले मैच में भी बारिश के कारण मैच 40 ओवर्स का हुआ था। हालांकि, मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली में मैच रद्द होने की संभावना काफी कम है, क्योंकि अरुण जेटली में सारे इंतजाम (arrangements) किए गए हैं। थोड़ी बहुत धूप भी निकल रही है इसलिए मैच पूरे 50-50 ओवर (50-50 overs) का कराने का प्रयास किया जाएगा।
इसके अलावा अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम (Arun Jaitley Cricket Stadium) की पिच की बात करे तो अरुण जेटली स्टेडियम की पिच थोड़ी स्लो है, बाउंड्री ज्यादा बड़ी नहीं है और आउटफील्ड भी तेज है, इसलिए अच्छे स्कोर बनाए जा सकते हैं। ऐसे में टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला ले सकती है। साथ ही चूंकि स्पिनरों को कुछ मदद मिलने की संभावना है, इसलिए भारत अपने स्टार स्पिनरों को उतार सकता है।
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका हेड टू हेड रिकॉर्ड (India vs South Africa)
भारत और साउथ अफ्रीका (Ind vs SA ODI Record) के बीच अब तक 89 वनडे मैच खेले जा चुके हैं। इनमें से 51 में भारत ने जीत हासिल की है। इस तरह दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 35 मैच जीते हैं। इनमें से तीन मैच ड्रॉ भी हुए हैं।
आज की लड़ाई निर्णायक
भारत तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच 9 रन से हार गया। नतीजतन, दक्षिण अफ्रीका ने (South Africa won) श्रृंखला का पहला मैच जीत लिया और 1-0 की बढ़त ले ली। जिसके बाद भारत ने दूसरा मैच 7 विकेट से जीत लिया और सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। जिसके बाद आज तीसरा मैच जीतने वाली टीम भी सीरीज 2-1 (series 2-1) से जीत लेगी।
संभावित भारतीय टीम
शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, वाशिंगटन सुंदर।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author