November 29, 2022

BCCI के नए दादा होंगे रोजर बिन्नी, जय शाह समेत इन दावेदारों ने किया नामांकन

wp-header-logo-142.png

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई (BCCI) के अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष और संयुक्त सचिव पदों के लिए चुनाव होने हैं। इसके लिए 11 और 12 अक्टूबर को आवेदन हो रहे हैं। मंगलवार को बीसीसीआई में पोस्ट के लिए रोजर बिन्नी, जय शाह, आशीष सेलार और राजीव शुक्ला ने नामांकन दाखिल कर दिया है। इसके बाद 13 अक्टूबर को आवेदनों जांच की जाएगी। इसके बाद 18 अक्टूबर को चुनाव प्रक्रिया होगी। अगर एक एक उम्मीदवार रहे तो चुनाव से पहले ही नामों का ऐलान हो जाएगा।
I’ve filed nomination for the post of Vice President, Roger Binny has filed nomination for the President, Jay Shah has filed for Secretary and Ashish Shelar for Treasurer. As of now, the situation is that all will be appointed unopposed: BCCI VP Rajeev Shukla on BCCI polls pic.twitter.com/98r8uPlIi9
वहीं मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को आईसीसी द्वारा एक बड़ी जिम्मेदारी दिए जाने की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में यह साफ है कि गांगुली (Ganguly) अब इस पद पर नहीं रहेंगे।
बीसीसीआई अध्यक्ष के लिए रोजर बिन्नी का नाम
सौरव गांगुली की जगह बिन्नी अध्यक्ष जबकि मौजूदा सचिव जय शाह (Jay Shah) के इसी पद पर बने रहेंगे। नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले आज सुबह से ही मीडिया में खबरे चल रही थी कि रोजर बिन्नी का नाम बीसीसीआई के अगले अध्यक्ष के तौर पर सबसे आगे है। 67 वर्षीय रोजर बिन्नी (Roger Binny 67) एक पूर्व भारतीय खिलाड़ी हैं, जो 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य भी थे। सौरव गांगुली 18 अक्टूबर को होने वाली बीसीसीआई की सालाना आम बैठक से हट जाएंगे। उनकी जगह बीसीसीआई के नए अध्यक्ष इसकी बैठक करेंगे। इसके अलावा दिल्ली क्रिकेट एसोसिएशन में रोहन जेटली (Rohan Jaitley) को बोर्ड या फिर IPL में बड़ी भूमिका मिल सकती है। रोहन जटेली दिवंगत नेता अरुण जटेली के बेटे हैं।
इन पदों के लिए इन दावेदारों ने नामांकन किया
रोजर बिन्नी : बीसीसीआइ अध्यक्ष
जय शाह : सचिव
राजीव शुक्ला : उपाध्यक्ष
आशीष सेलार: कोषाध्यक्ष के लिए नाम आगे

देबोजीत सैकिया : संयुक्त सचिव का नामांकन भर सकते हैं

अरुण धूमल: आईपीएल चेयरमैन
बैठक में पदों को लेकर चर्चा हुई
बता दें कि पिछले गुरुवार को बोर्ड के कई पदाधिकारियों की बैठक हुई थी। दिल्ली में हुई बैठक में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन और कोषाध्यक्ष अरुण धूमल के साथ आईपीएल अध्यक्ष बृजेश पटेल भी शामिल हुए। आज भी कई अधिकारी मुंबई में हुई एक बैठक में शामिल हुए थे। बताया जा रहा है कि इस बैठक में पदों को लेकर चर्चा हुई थी। गौरतलब है कि बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली का कार्यकाल इसी महीने खत्म हो रहा है। गांगुली और जय शाह ने 24 अक्टूबर 2019 को कार्यभार संभाला था।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author