December 3, 2022

Amitabh Bachchan का चावल के लिए पत्रकारों के सामने पत्नी जया पर फूटा था गुस्सा, यहांं पढ़ें अनसुना किस्सा

wp-header-logo-138.png

Amitabh Bachchan Birthday Special: महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की फिल्मों के डायलॉग तो फैंस की जुबा पर आज भी रहते हैं। बिग बी ने साल 1973 में जया भादुड़ी से शादी की थी। नजाने उस समय कितनी एक्ट्रेस का दिल उनकी शादी की खबर सुनकर टूटा होगा। आज 11 अक्टूबर को अमिताभ बच्चन अपना 80वां जन्मदिन मना रहे हैं। बर्थडे के खास मौके पर ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) के मंच पर भी उनके लिए स्पेशल एपिसोड का आयोजन किया गया। इसमें जया बच्चन (Jaya Bachchan) और अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) भी नजर आए। बिग बी के जन्मदिन के खास मौके पर साल 1992 का उनसे जुड़ा एक बेहद रोचक किस्से का जिक्र रिपोर्ट में कर रहे हैं।

जब अमिताभ से पूछा गया था अफेयर्स पर सवाल
सुपरस्टार अमिताभ बच्चन का नाम कई एक्ट्रेस के साथ अफेयर्स को लेकर जुड़ चुका है। साल 1992 की बात है, जब पत्रकार करण थापर ने अमिताभ बच्चन का उनके 50वें जन्मदिन के मौके पर इंटरव्यू लिया था। इसमें उनकी पत्नी जया बच्चन से भी सवाल पूछे गए थे। इस घटना का एक अनसुना किस्सा करण ने अपनी किताब ‘मेरी अनसुनी कहानी’ में साझा किया। इस इंटरव्यू के दौरान बिग बी से सवाल पूछा गया कि ‘आपके प्रेम लाप के कई किस्से अक्सर सुनने को मिलते हैं, क्या शादी के बाद आपका किसी महीला के साथ प्रेम संबंध है।’ हालांकि अमिताभ इसके जवाब में ‘बिल्कुल नहीं’ कहते हैं। ऐसा ही एक्ट्रेस रेखा से जुड़े सवाल में उन्होंने किया।
जया बच्चन पर फूटा था अमिताभ का गुस्सा
करण ने खुलासा किया कि अमिताभ पूरे इंटरव्यू में एकदम सामान्य भाव में नजर आ रहे थे, लेकिन जब रेखा (Rekha) से जुड़ा सवाल पूछा गया तो उनके चेहरे के भाव कुछ बदले-बदले नजर आने लगे। अमिताभ का गुस्सा उस समय फूटा जब वह डाइनिंग टेबल पर बैठकर करण थापर और उनकी टीम के साथ खाना खा रहे थे। इस दौरान अमिताभ के भीतर धधक रहा क्रोध उनकी पत्नी जया बच्चन पर निकला। दरअसल जया ने उनसे पूछा कि आप थोड़े चावल लेना पसंद करेंगे। इसके तुरंत बाद बिग बी बोले आप जानती हैं ‘कि मुझे चावाल बिल्कुल भी पसंद नहीं है।’ जया ने उन्हें समझाते हुए कहा- मैं तो सिर्फ चावल देने के लिए पूछ रही थी क्योंकि रोटियां आई नहीं थी। इस बार तो अमिताभ चिल्ला पड़े। उन्होंने कहा कि ‘मैने चावल कभी खाए ही नहीं है तो आप मुझे बार-बार क्यों पूछ रही हैं और ना ही मैं इस बात की शिकायत कर रहा हूं कि रोटिया अब तक क्यों नहीं आई।’ इसके बाद जया बच्चन कमरे से बाहर चली गई थी। वहीं करण थापर भी खाना खाने के तुरंत बाद लौट गए थे।
अमिताभ बच्चन ने आखिर क्यों किया गुस्सा
यह किस्सा अपने आप में बेहद रोचक है क्योंकि शायद ही अमिताभ बच्चन ने जया बच्चन पर कभी गुस्सा किया होगा। किताब में लिखें किस्से को सुनने के बाद तो लग रहा है कि अमिताभ को सच में ही रेखा से उनका नाम जुड़ने पर अच्छा नहीं लगा। आपकी जनाकारी के लिए बता दें कि अभिनेत्री रेखा के साथ अमिताभ का नाम ‘दो अनजाने’ फिल्म में एक साथ काम करने के बाद जोड़ा गया था। दोनों के फैंस तो आज भी मानते हैं कि उनके बीच प्यार का रिश्ता जरूर था। फिलहाल इस किस्सें के साथ आज इतना ही हरिभूमि पर पढ़ें कुछ दिग्गज फिल्मी सितारों से जुड़ी बड़ी खबरें।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author