December 8, 2022

जरूरतमंदों के जीवन में खुशियों के रंग भर रहे Bajrang Punia, गरीब बच्चों के लिए किया ये नेक काम

wp-header-logo-144.png

खेल: वर्तमान दौर में हर कोई सिर्फ अपने लिए सोचता है। दूसरों के बारे में सोचने वाले और उनके चेहरे पर मुस्कान लाने वाले लोग बहुत कम ही मिलते हैं। इन्हीं लोगों में से एक हैं, भारतीय स्टार पहलवान बजरंग पुनिया (wrestler Bajrang Punia)। जो जरूरतमंद व झुग्गी बस्ती में रहने वाले बच्चों के जीवन में खुशियों के रंग भर रहे हैं। ओलंपिक और विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में कांस्य पदक (won bronze medals) जीतने वाले बजरंग जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आए है। बजरंग के साथ इस दौरान पूर्व इंटरनेशनल पॉवरलिफ्टिंग चैंपियन गौरव शर्मा भी नजर आए। दोनों ने जहां गरीब बच्चों को पिज्जा खिलाया, वहीं जरूरतमंद लोगों को खाने (food packets) के पैकेट और पानी की बोतलें भी बांटी।
बजरंग ने कहा कि
इस दौरान भारतीय पहलवान (Indian wrestler) ने कहा कि उन्हें लोगों की मदद करना बहुत अच्छा लगता है और सभी को ऐसा करने के लिए आगे आना चाहिए। इस तरह के काम सभी को करने चाहिए। वे गौरव (Gaurav) का जिक्र करते हुए आगे कहते है की मुझे ऐसा करने की प्रेरणा गौरव से मिली जो देश में महामारी का कहर फैलने के समय से ऐसा कर रहा है। मैं उनके साथ पहले भी शामिल हुआ था और आज हमने वही किया जो हम कर सकते थे। यह वास्तव में बहुत अच्छा लगता है। मानवता सब से ऊपर है”।

इसी क्रम में गौरव (Gaurav) ने कहा कि उन्होंने लॉकडाउन (lockdown) लगने के बाद दिल्ली में लोगों की सेवा करने का फैसला किया। उन्होंने कहा, “मैं बजरंग पुनिया को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है। खैर, वास्तव में मैंने खाने के पैकेट बांटना शुरू किया जब दिल्ली में पहला लॉकडाउन (lockdown) लगाया गया था। तब से मैं इसे जरूरतमंद लोगों के लिए कर रहा हूं।
बजरंग के सिर पर घातक चोट लगी
गौरतलतब है कि हाल ही में बजरंग पुनिया (Bajrang Punia) ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था। वर्ल्ड चैंपियनशिप में मैच के समय बजरंग के सिर पर घातक चोट लगी थी। इसके बावजूद भी उन्होंने पदक जीत कर दुनिया को हैरान कर दिया था। बता दें की उनका यह वर्ल्ड कुश्ती चैंपियनशिप (World Wrestling Championship) में चौथा पदक था। इस चैंपियनशिप (championship) में इतने पदक जीतने का कारनामा आज तक कोई भारतीय पहलवान नहीं कर सका है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author