December 3, 2022

T20 World Cup 2022: कार्तिक या पंत किसे मिलनी चाहिए भारतीय टीम में जगह, चेतेश्वर पुजारा ने बताई वजह

wp-header-logo-259.png

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) प्रतियोगिता में भारतीय क्रिकेट टीम की चुनौती खत्म हो गई है। भारत अच्छा प्रदर्शन नहीं करने के कारण टूर्नामेंट से(tournament) बाहर हो गया है। इस बीच आगामी टी 20 विश्व कप में भारतीय टीम वास्तव में कैसा प्रदर्शन करेगी? ये सवाल आज सभी फैंस के मन में चल रहा है। सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत (Dinesh Karthik and Rishabh Pant)दोनों टूर्नामेंट में साथ खेलेंगे या फिर किसी एक को ही मौका मिलेगा? इन्ही तमाम (Cheteshwar Pujara) तरह के सवालों का जवाब चेतेश्वर पुजारा ने दिया है।
चेतेश्वर पुजारा ने क्या कहा…
पुजारा ने कहा कि मुझे लगता है कि हमें 5, 6 और 7 नंबर पर मजबूत बल्लेबाजों की जरूरत है। मैं पांचवें नंबर पर ऋषभ पंत, छठे नंबर पर हार्दिक पांड्या और सातवें नंबर पर दिनेश कार्तिक को देखना चाहता हूं। पंत और कार्तिक(Pant and Karthik)दोनों को टीम में रखा जाना चाहिए।” प्लेइंग इलेवन गेंदबाजी के मामले में अगर दीपक हुड्डा को जगह मिलती है तो कार्तिक को (chance to bat) पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी का मौका दिया जाना चाहिए।
अब लक्ष्य टी20 वर्ल्ड कप
भारतीय टीम की एशिया कप 2022 की (Indian team’s Asia Cup 2022)चुनौती खत्म हो गई है। दिलचस्प बात यह है कि एशिया कप में भारत की शुरुआत अच्छी रही। उन्होंने ग्रुप चरण में अपने दोनों मैच जीते और सुपर 4 के लिए पहले क्वालीफाई किया। लेकिन सुपर 4 में भारत को पाकिस्तान और श्रीलंका से हारना पड़ा था। इसने भारत को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। भारत को पिछले मैच में अफगानिस्तान पर बड़ी जीत मिली थी। इस बीच अब टीम इंडिया 2022 टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार है। इससे पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज (Australia and South Africa)खेलेगी। भारत इन दोनों सीरीज में विभिन्न खिलाड़ियों को मौका देकर विश्व कप की तैयारी (these series) करेगा।
टी20 विश्व कप 2022 के लिए 16 टीमों ने क्वालीफाई किया
ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, नामीबिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, स्कॉटलैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, आयरलैंड और यूएई ने आगामी टी20 विश्व कप के लिए (T20 World Cup)अपनी जगह पहले ही बुक कर ली थी। उसके बाद नीदरलैंड और जिम्बाब्वे दोनों ही क्वालिफायर टूर्नामेंट के फाइनल राउंड में पहुंचे और 2022 में टी20 वर्ल्ड कप में अपनी जगह पक्की कर ली।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author