November 28, 2022

T20 World Cup से पहले Team India के लिए बड़ी खुशखबरी, धाकड़ गेंदबाजों ने टीम में वापसी के लिए भरी हुंकार

wp-header-logo-260.png

टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम की (Indian team) फॉर्म फिलहाल चिंता का विषय है। इसके साथ ही टीम के अहम खिलाड़ियों के चोटिल होने से पिछले मैचों में उन्हें ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। एशिया कप में टीम सुपर फोर में पाकिस्तान और फिर श्रीलंका से हार गई थी। टीम में बदलाव और एशिया कप में खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर टीम को फैंस के कई सवालों (All-rounder Ravindra Jadeja) का सामना करना पड़ रहा है। एशिया कप में हार का एक बड़ा कारण चोट के कारण प्रमुख खिलाड़ियों का न होना भी था। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोट के कारण ग्रुप चरण के बाद बाहर हो गए। इससे पहले तेज (Jasprit Bumrah and Harshal Patel)गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोटों के कारण लंबे समय से टीम से बाहर हैं। दोनों आखिरी बार जुलाई में भारत के लिए मैच खेले थे। लेकिन टीम और फैंस के लिए भी एक खुशखबरी (team and the fans as well) है।
एनसीए में गेंदबाजी शुरू
जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल ने (Jasprit Bumrah and Harshal Patel)बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में गेंदबाजी शुरू कर दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों पूरी तरह से फिट हैं। दोनों को भारतीय टीम में शामिल होने से पहले एक फिटनेस टेस्ट पास करना होगा और माना जा रहा है कि वे इसे पास कर लेंगे। बुमराह को कमर की समस्या (fast bowlers Bhuvneshwar Kumar) थी। वहीं, हर्षल की पसली में चोट लग गई। एशिया कप टीम में भारतीय टीम के साथ तीन तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और अवेश खान आए। आवेश के अनफिट होने के बाद दीपक चाहर टीम में शामिल हुए। युजवेंद्र चहल, आर अश्विन और रवि बिश्नोई स्पिनर थे। माना जा रहा है कि अवेश खान को वर्ल्ड कप टीम से बाहर किया जा सकता है। स्पिनरों में रवि बिश्नोई को बाहर किया जा (Ravi Bishnoi) सकता है लेकिन चयनकर्ता टीम प्रबंधन से सलाह मशवरा करने के बाद ही अंतिम फैसला लेंगे।
15 सितंबर को चयन समिति की बैठक
टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का चयन करने के लिए 15 सितंबर को चयन समिति की बैठक होगी। रविंद्र जडेजा के घुटने की सर्जरी हुई है और उनके टी20 विश्व कप से बाहर होने की उम्मीद है। ऐसे में (Ravindra Jadeja)अक्षर पटेल बतौर स्पिन ऑलराउंडर टीम का हिस्सा हो सकते हैं। वर्ल्ड कप की (World Cup)शुरुआत 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होगी। फाइनल मुकाबला 13 नवंबर से खेला जाएगा।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author