August 13, 2022

Ireland vs New Zealand: कीवी के इस खिलाड़ी ने तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, आखिरी ओवर में धुआंधार बल्लेबाजी कर ठोक डाले इतने रन

wp-header-logo-135.png

आयरलैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले वनडे में न्यूजीलैंड ने आयरलैंड को एक विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मैच में जीत के साथ कीवी ने अपने नाम एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दर्ज करवा लिया हैं। डबलिन में खेले गए इस हाई स्कोरिंग और रोमांचक मैच में आखिरी ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के नाम दर्ज हो गया हैं।
ब्रेसवेल ने आखिरी ओवर में धुआंधार बल्लेबाजी की
दरअसल अंतिम ओवर में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 20 रन चाहिए थे और उसके पास सिर्फ एक विकेट बाकी था। शतक जड़ने वाले कीवी बल्लेबाज माइकल ब्रेसवेल ने आखिरी ओवर में धुआंधार बल्लेबाजी की और अंतिम ओवर 24 रन ठोक कर अपनी टीम को 1 विकेट से जीत दिला दी। बता दें कि आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड ने एक विकेट से जीत दर्ज की। और मुकाबलें में 1-0 की बढ़त बना ली।
51 रन पर बोल्ड हुए गुप्टिल
बता दें कि जब सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल 22वें ओवर में 51 रन पर बोल्ड हो गए थे। लेकिन ब्रेसवेल ने 82 गेंदों में नाबाद 127 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। जिसमें उनके सात छक्कों में से अंतिम छक्के से टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। जिससे टीम को शानदार तरीके से जीत दिलवाई।
अफगानिस्तान और इंग्लैंड के नाम दर्ज था पहले वर्ल्ड रिकॉर्ड
गौरतलब हैं कि इससे पहले वनडे इंटरनेशनल में वर्ल्ड रिकॉर्ड अफगानिस्तान और इंग्लैंड के नाम दर्ज था। जिसमें दोनो टीमों ने टारगेट का पीछा करते हुए एक-एक बार अंतिम ओवर में 20-20 रन बनाए हैं। सीरीज का दूसका मुकबला कल यानी 12 जुलाई को खेला जाएंगा।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author