August 8, 2022

विराट कोहली के बचाव में उतरे रोहित, कपिल देव को दिया ये करारा जवाब

wp-header-logo-134.png

भारत और इंग्लैंड़ (india vs england) के खिलाफ खेले जानें वाली तीन मैचों कि टी- 20 सीरीज (T20 series) में भारत ने 2-1 से जीत हासिल कर ली हैं, लेकिन रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को आखरी मैच में हार का स्वाद चखना पड़ा। 216 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया 9 विवेट पर 198 रन ही बना सकी। यानी मैच में इंडिया को 17 रनों से हार का सामना करना पड़ा। जिसके साथ ही रोहित के जीत का सिलसिला टूट गया।
बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में मलान को कैच दे बैठे
इसी कड़ी में विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही। जब रिचर्ड ग्लीसन ने कप्तान रोहित शर्मा को आउट (Richard Gleason dismissed captain Rohit Sharma) किया। इसके बाद विराट बल्लेबाजी करने आए। वह बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में ग्लीसन की गेंद पर डेविड मलान (David Malan) को कैच दे बैठे। मालूम हो कि बीते कुछ समय से विराट अपनी फॉर्म को लेकर लगातार आलोचना का सामना कर रहे हैं। हालांकि, भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को कोहली की फॉर्म का बचाव (defended Kohli’s form) किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि वह भी खराब दौर से गुजर रहे हैं और टीम प्रबंधन विराट कोहली का समर्थन कर रहा है।
फॉर्म ऊपर नीचे होता है…
रोहित ने विराट (Rohit says) के बचाव में कहा कि “फॉर्म ऊपर नीचे होता है, खिलाड़ी(विराट कोहली) की क्वालिटी कभी खराब नहीं होती है। हमें हमेशा यह ध्यान रखना चाहिए कि कुछ खिलाड़ियों में एक में क्वालिटी होती है और हम एक टीम के रूप में उस क्वालिटी को वापस लाते हैं। खराब फॉर्म (Bad form) मेरे साथ भी हुई है हर किसी के साथ होती है। अगर एक प्लेयर इतने साल से इतना बेहतरीन कर रहा है, तो एक-दो सीरीज़ या एक-दो साल में उसे अनदेखा नहीं करना चाहिए। हम लोग जो टीम के अंदर हैं, जो टीम चला रहे हैं हमें पता है कि उस प्लेयर की कितनी अहमियत है।
कपिल देव ने कहा था कि
गौरतलब हैं कि बीते दिनों हाल ही में पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) समेत अन्य दिग्गजों ने विराट को लेकर सवाल उठाए थे। कपिल देव ने कहा था कि अगर दुनिया के दूसरे नंबर के गेंदबाज अश्विन को टेस्ट टीम (Ashwin can be dropped) से बाहर किया जा सकता है तो दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज को भी बाहर किया जा सकता है। बल्कि मौजूदा फॉर्म के हिसाब से प्लेइंग-11 में सिलेक्शन होना चाहिए।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author