August 9, 2022

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के ये हैं लाडले दामाद, कुछ हैं मशहूर सितारे तो कुछ अभी भी जी रहे हैं गुमनामी में

wp-header-logo-204.png

भारतीय समाज में दामादों का स्थान बहुत ही विशेष माना जाता है। दामाद को ‘जमाई राजा’ कहकर बुलाया जाता है। आम तौर पर दामादों की ससुराल में बहुत खातिरदारी होती है और ये खूब सम्मानित होते हैं। सास-ससुर के लिए दामाद लाडले होते हैं। बॉलीवुड भी समाज से अछूता नहीं है। बॉलीवुड में भी कई मशहूर दामाद हैं। इनमें से कुछ ऐसे हैं जो खुद बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो बॉलीवुड से दूर एक गुमनाम जिंदगी जी रहे हैं। आइये हम आपको कुछ बॉलीवुड के दामाद से मिलवाते हैं।
आनंद आहूजा (Anand Ahuja)
आनंद आहूजा बॉलीवुड के सदाबहार अभिनेता अनिल कपूर (Anil Kapoor) और पत्नी सुनीता कपूर के दामाद हैं। आनंद ने अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर (Sonam Kapoor) से करीबी दोस्तों की मौजूदगी में शादी के बंधन में बंधे। शादी के बाद, जहां सोनम ने आनंद के उपनाम को अपना नाम बदलकर ‘सोनम कपूर आहूजा’ कर लिया, वहीं आनंद ने भी सोनम के नाम पर अपना नाम बदलकर ‘आनंद एस आहूजा’ कर लिया।

आयुष शर्मा (Aayush Sharma)
2014 में अर्पिता खान (Arpita Khan) से शादी करने के बाद आयुष शर्मा सलीम खान (Salim Khan) के दामाद बन गए और सलमान खान के जीजा। 2013 में एक कॉमन फ्रेंड के जरिए एक-दूसरे से मिले और दोनों ने डेट करना शुरू किया और फिर शादी कर ली। सलमान खान की मदद से आयुष बॉलीवुड में डेब्यू कर चुके हैं।

कुणाल खेमू (Kunal Khemu)
मंसूर अली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi) और शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) की बेटी सोहा अली खान (Soha Ali Khan) से शादी करने के बाद अभिनेता कुणाल खेमू पटौदी के दामाद बन गए। सोहा और कुणाल ने फिल्म ‘ढूंढते रह जाओगे’ में साथ काम किया था और दोनों के बीच प्यार हो गया था। 2015 में शादी करने से पहले कुणाल और सोहा लगभग दो साल तक लिव-इन-रिलेशनशिप में रहे।

कुणाल कपूर (Kunal Kapoor)
अमिताभ (Amitabh Bachchan) के भाई अजिताभ की बेटी नैना (Naina) के साथ शादी के बंधन में बंधने के बाद अभिनेता कुणाल कपूर बॉलीवुड बच्चन परिवार के दामाद बन गए। कुणाल कपूर और नैना बच्चन ने 2015 में शादी करने से पहले लगभग तीन साल तक डेट किया।

अक्षय कुमार (Akshay Kumar)
अक्षय कुमार आज बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में से एक हैं। अक्षय ने हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार दिवंगत अभिनेता राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) को आइडियल माना। वर्ष 2001 में राजेश खन्ना की बड़ी बेटी ट्विंकल खन्ना से शादी करने के बाद डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) और लीजेंडरी एक्टर के दामाद बन गए।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author