May 21, 2022

Junior Women's Hockey World Cup: सेमीफाइनल में भारत को मिली हार, नीदरलैंड ने 0-3 से हराया

wp-header-logo-224.png

खेल। भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women’s hockey team) को एफआईएच जूनियर विश्व कप (FIH Junior World Cup) के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। अब इसी के साथ भारत का चैंपियन बनने का सपना भी टूट गया है। रविवार को हुए सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को तीन बार की चैंपियन रह चुकी नीदरलैंड के हाथों 0-3 से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। बता दें कि, भारतीय महिला हॉकी टीम का इस बड़े टूर्नामेंट में अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन साल 2013 के सत्र में कांस्य पदक पर कब्जा जमाना है। इस बार भारतीय टीम की कोशिश थी की इस टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में एंट्री की जाए। लेकिन ऐसा नहीं हुआ टीम एक कदम पहले ही रुक गई और यह सपना टूट गया। नीदरलैंड टीम के लिए टेसा बीट्स मा ने 12वें मिनट, लूना फोकके ने 53वें मिनट और जिप डिके ने 54वें मिनट ने शानदार गोल दागे और चौथी बार फाइनल में एंट्री कर ली।
Stills from the semi-Finals of FIH Hockey Women’s Junior World Cup match between the India and the Netherlands on April 10th in South Africa! #IndiaKaGame #HockeyIndia #JWC2021 #RisingStars #hockeyinvites @CMO_Odisha @sports_odisha @IndiaSports @Media_SAI pic.twitter.com/VqGnWDDXgE
भारतीय टीम ने पहले तो मुकाबले में अच्छी शुरुआत करते हुए नीदरलैंड पर दबाव बनाना शुरू किया। इस दौरान टूर्नामेंट में भारत के लिए सबसे ज्यादा गोल दागने वाली मुमताज खान (Mumtaz Khan) टीम को बढ़त दिलाने के करीब तो पहुंची लेकिन कप्तान सलीमा टेटे के पास पर लगाया गया उनका शॉट गोल पोस्ट से टकरा गया और गोल नहीं हो पाया। शुरुआती क्वार्टर में भारतीय खिलाड़ियों ने तीन पेनल्टी क्वार्टर हासिल किए लेकिन उसे गोल में नहीं बदल पाए।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source