September 25, 2022

IPL Records: इन विदेशी बल्लेबाजों ने जड़े हैं IPL में सबसे ज्यादा रन, लिस्ट में घातक खिलाड़ी भी शामिल

wp-header-logo-181.png

खेल। आईपीएल (IPL) एक ऐसा टूर्नामेंट है जिसे विश्व भर में सबसे ज्यादा देखा जाता है। फैंस इस लीग को बड़े दिलचस्प के साथ देखते हैं। जिसकी सबसे बड़ी वजह है इस लीग में दुनियाभर के खिलाड़ियों का हिस्सा लेगा। इस लीग में ज्यादातर सभी क्रिकेट खिलाड़ियों का एक सपना होगा है। आईपीएल के मुकाबलों के लिए खिलाड़ियों पर नीलामी के दौरान बड़ी बोली लगाकर खरीदा जाता है। वैसे तो इस लीग में कई विदेशी बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है। लेकिन आज हम बात करने वाले हैं आईपीएल में सबसे ज्यादा रन जड़ने वाले विदेशी खिलाड़ियों की। आइए जानें कौन हैं वह खिलाड़ी।

1. डेविड वॉर्नर (David Warner)

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर इस लिस्ट में पहले नंबर पर हैं। उन्होंने आईपीएल में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 126 मुकाबलों में 4706 रन बनाए हैं। वॉर्नर ने इस टूर्नामेंट में 43.17 की औसत और 142.39 की स्ट्राइक के साथ अब तक बल्लेबाजी की है। इस दौरान आईपीएल में वार्नर के नाम 4 शतक भी दर्ज हैं। वॉर्नर ने आईपीएल में सबसे ज्यादा 44 अर्धशतक जड़े हैं।

2. क्रिस गेल (Chris Gayle)

वेस्टइंडीज के घातक बल्लेबाज क्रिस गेल आईपीएल में सबसे ज्यादा रन जड़ने के मामले में दूसरे नंबर पर काबिज हैं। गेल के बल्ले से आईपीएल के 125 मुकाबलों में 4484 रन निकले हैं। इस दौरान उनका औसत 41.13 और स्ट्राईक रेट 151.02 का रहा है। गेल ने अब तक के आईपीएल करियर में 6 शतक और 28 अर्धशतक भी जड़े हैं। गेल के नाम टूर्नामेंट में 300 से ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड भी दर्ज हैं।

3. एबी डिविलियर्स (AB de Villiers)

इस लिस्ट में साउथ अफ्रीका के दिग्गज पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के नाम का तीसरे नंबर पर दर्ज। आईपीएल में खतरनाक बल्लेबाजी करने के लिए डिविलियर्स को जाना जाता है। आरसीबी के लिए लंबे समय तक खेलने वाले डिविलियर्स ने इस बड़े टूर्नामेंट के 154 मुकाबलों में शानदार औसत के साथ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 4395 रन बनाए हैं।

4.शेन वॉटसन (Shane Watson)

सबसे ज्यादा रन जड़ने वाली विदेशी खिलाड़ियों की इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन का नाम चौथे नंबर पर दर्ज है। वॉटसन ने राजस्थान रॉयल्स, आरसीबी समेत सीएसके जैसी बड़ी टीमों में अपने प्रदर्शन को दिखाया है। वॉटसन ने आईपीएल के 134 मुकाबलों में शानदार औसत से 3575 रन जड़े हैं जिसमें 4 शतक भी उनके नाम दर्ज हैं।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author