October 3, 2022

बॉलीवुड की सबसे अमीर एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल हैं करीना कपूर, छोटे नवाब को देती हैं कड़ी टक्कर

wp-header-logo-184.png

बॉलीवुड में अपने स्टाइल और क्लास को मेंटेन रखने की बात की जाए तो इस लिस्ट में करीना कपूर (Kareena Kapoor) का नाम निश्चित तौर पर टॉप पर होगा। साल 2000 में ‘रिफ्यूजी’ से डेब्यू करने वाली करीना आज छोटे नवाब सैफ अली खान (Saif Ali Khan) के साथ शादीशुदा जिन्दगी जी रही हैं। आमतौर पर शादी के बाद एक्ट्रेसेस लाइमलाइट से दूर रहती हैं लेकिन करीना इंडस्ट्री में काफी एक्टिव हैं और उनकी शोहरत कम नहीं हुई है। अपने मेहनत के दम पर बॉलीवुड की बेबो करोड़ों रुपये की मालकिन हैं और कमाई में अपने पति को कड़ी टक्कर देती हैं।
हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस करीना की चौंकाने वाली नेट वर्थ
कभी इंडस्ट्री की टॉप पर रहने वाली करीना कपूर भारत की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस हैं। फिल्म इंडस्ट्री में करीना का नाम ही काफी है। फिल्मों से लेकर विज्ञापनों, शो और ब्रांड एंडोर्समेंट तक वह करोड़ों की कमाई करती हैं। एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक करीना की नेट वर्थ 40 मिलियन डॉलर है वहीं इंडियन करेंसी में एक्ट्रेस 413 करोड़ रुपये की संपत्ति की मालकिन हैं। रिपोर्ट्स की माने तो एक्ट्रेस की सालाना कमाई 10-12 करोड़ रुपये हैं वहीं एक फिल्म के लिए वह 7-10 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं।
लग्जरी बंगले से लेकर कार कलेक्शन तक
करीना कपूर बांद्रा के फॉर्च्यून हाइट्स में एक 4बीएचके अपार्टमेंट की मालकिन हैं जहां वे अपने पति और बेटे के साथ रहती हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार इस घर की कीमत करीब 48 करोड़ रुपये हैं। इतना ही नहीं एक्ट्रेस 33 करोड़ रुपए की कीमत वाली स्विट्जरलैंड के एक घर की भी मालकिन हैं। करीना कपूर के पास विदेशी कारों का भी एक अच्छा खासा कलेक्शन है। बचपन से ही लग्जरी लाइफस्टाइल को जीने वाली करीना की महंगे शौकों में लग्जरी गाड़ियां भी शामिल है।
करोड़ों में है ब्रांड एंडोर्समेंट से कमाई
करीना की बीएमडब्लू एक्स7(BMW X7) की कीमत 1.06 करोड़ रुपये है। बेबो मर्सिडीज बेंज एस क्लास (Mercedes-Benz S-Class) की मालकिन हैं जिसकी कीमत 1.40 करोड़ के करीब है इसके अलावा उनके पास 1.50 करोड़ रुपये की मर्सिडीज बेंज ई-क्लास (Mercedes-Benz E-Class) भी है। करीना के पास लग्जरी सुविधाओं से भरपूर ऑडी Q7 भी है जिसकी कीमत 93 लाख रुपये हैं। वहीं एक्ट्रेस लैंड रोवर रेंज रोवर स्पोर्ट(Land Rover Range Rover Sport) कार की मालकिन हैं जिसकी कीमत करीब 2.32 करोड़ रुपये हैं। ब्रांड एंडोर्समेंट से कमाई की बात करें तो एक्ट्रेस एक ब्रांड के लिए करीब 6 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। करीना लगभग 15 ब्रांडों का समर्थन करती हैं जिनमें सोनी, हेड एंड शोल्डर, लैक्मे, प्रेगा न्यूज, मैग्नम आइसक्रीम आदि शामिल हैं।
बिजनेस वीमेन हैं करीना कपूर
करीना कपूर अपनी खुद की कपड़ों की लाइन लॉन्चकरने वाली पहली भारतीय अभिनेत्री बनीं। उन्होंने लैक्मे के साथ मिलकर कॉस्मेटिक्स की लाइन भी लॉन्च की। करीना कपूर ने इश्क एफएम के साथ मिलकर एक रेडियो शो “व्हाट वीमेन वांट” की मेजबानी की। शो को अच्छी प्रतिक्रिया मिली और “सर्वश्रेष्ठ टॉक शो होस्ट” के लिए न्यूयॉर्क फेस्टिवल रेडियो अवार्ड्स में नामांकित किया गया था। वह डांस इंडिया डांस, डांस बेस्ड रियलिटी शो के सातवें सीजन में जज भी थीं।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author