July 1, 2022

राजस्थान में 10,157 पदों पर होगी कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती, जानिए वैकेंसी डिटेल

wp-header-logo-164.png

जयपुर। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक शानदार मौका आया है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने माध्यमिक शिक्षा विभाग में कंप्यूटर अनुदेशक के पदों पर भर्ती करने का नोटिफिकेशन जारी किया है। आरएसएमएसएसबी की ओर से निकाली गई कंप्यूटर अनुदेशकों के 10157 पदों पर भर्ती होगी। इन पदों के लिए आज यानी 8 फरवरी से आवेदन शुरू हो गए है। इस भर्ती के जरिए बेसिक कंप्यूटर अनुदेशक के 9862 और वरिष्ठ कंप्यूटर अनुदेशक के 295 पद भरे जाएंगे। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को rsmssb.rajasthan.gov.in या sso.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा।
वैकेंसी डिटेल
ऑनलाइन फीस भरने व आवेदन की अंतिम तिथि 9 मार्च (रात 11.59 बजे तक) निर्धारित की गई है। बेसिक कंप्यूटर अनुदेशक के कुल 9862 पदों में 8974 पद गैर अनुसूचित क्षेत्र (नॉन टीएसपी) और 888 पद अनुसूचित क्षेत्र (टीएसपी) से हैं। वरिष्ठ कंप्यूटर अनुदेशकों के कुल 295 पदों में 282 गैर अनुसूचित क्षेत्र और 13 अनुसूचित क्षेत्र के हैं।
योग्यता और आयु सीमा
जारी अधिसूचना के अनुसार, राजस्थान कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती के लिए वो उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन आयु 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक के साथ एक वर्षीय पीजीडीसीए या ए लेवल परीक्षा उत्तीर्ण किया होना चाहिए।
आवेदन शुल्क
सामान्य, अन्य राज्यों के उम्मीदवारों को और राजस्थान के क्रीमीलेयर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग/अति पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 450 रुपए। राजस्थान के नॉन क्रीमी लेयर पिछड़ा वर्ग/अति पिछड़ा वर्ग उम्मीदवारों व ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 350 रुपये। राज्य के मूल निवासी अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/दिव्यांगजन- 250 रुपए निर्धारित किए गए है।


राजस्थान में कौनसा मुद्दा गहलोत सरकार की असफलता को प्रमाणित करता है ?

View Results


क्या गुर्जर आरक्षण पर गहलोत सरकार द्वारा पारित विधेयक पुराने आश्वासनों का नया पिटारा है ?

View Results
Enter your email address below to subscribe to our newsletter

source