November 29, 2022

Ind vs Eng: सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया की शर्मनाक हार, 10 विकेट से हराकर इंग्लैंड ने किया टूर्नामेंट से बाहर

wp-header-logo-180.png

Ind vs Eng match: इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में भारत को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है, जहां उसका सामना पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराने वाली पाकिस्तान से होगा। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक पांड्या और विराट कोहली के अर्धशतक की बदौलत 168 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड ने बिना विकेट गंवाए 24 गेंद शेष रहते ये मैच अपने नाम किया। इंग्लैंड ने भारत को सेमीफाइनल में बेहद शर्मनाक हार दी है।
टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन
केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह
इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन
एलेक्स हेल्स, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, फिल साल्ट, सैम कुरेन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद और मार्क वुड/क्रिस जॉर्डन
IND VS ENG LIVE UPDATE:
* टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत का सफर खत्म हो गया है। इंग्लैंड ने दूसरे सेमीफाइनल में भारत को बुरी तरह मात दी है।
* इंग्लैंड ने इस पारी में एक भी विकेट नहीं गिरने दिया, जो बताता है कि किस तरह भारतीय बॉलर ने घुटने टेक दिए। इंग्लैंड की ओर से एलेक्स हेल्स ने 47 बॉल में 86 रन बनाए, जबकि कप्तान जोस बटलर ने 49 बॉल में 80 रन बनाए. इंग्लैंड ने 169 रनों के टारगेट को सिर्फ 16 ओवर में हासिल कर लिया।
* टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत का सफर खत्म हो गया है। इंग्लैंड ने दूसरे सेमीफाइनल में भारत को बुरी तरह मात दी है। एलेक्स हेल्स और जोस बटलर के आगे टीम इंडिया की बॉलिंग यूनिट ने घुटने टेक दिए और भारत को एक बुरी हार झेलनी पड़ी है। भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 168 का स्कोर बनाया था, जवाब में इंग्लैंड ने बेहद ही आसानी से इस लक्ष्य को हासिल कर लिया है।
* जीत के करीब पहुंची इंग्लैंड की टीम 144 रन बनाकर क्रीज पर जमे हैं बटलर और हेल्स।
*इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने पूरी तरह सरेंडर कर दिया है. एलेक्स हेल्स के बाद अब जोस बटलर की भी फिफ्टी हो गई है। इंग्लैंड को अब 42 बॉल में सिर्फ 29 रनों की जरूरत है। टीम इंडिया के हाथ से मैच और वर्ल्ड कप दोनों ही निकलते हुए नज़र आ रहे हैं।
* हाथ से निकला सेमीफाइनल? इंग्लैंड के ओपनर्स ने मचाई तबाही, भारत बैकफुट परइंग्लैंड को रोक पाना नामुमकिन हो गया है। बटलर और हेल्स ने 10 ओवर में ही अपनी टीम का स्कोर 98 रन पर पहुंचा दिया है।
* भारत के हाथ से मैच फिसलता जा रहा है। भारतीय गेंदबाजी का बुरा हाल हो रखा है। साथ ही आज ये भी पता चल गया है कि अच्छी बल्लेबाजी के सामने भारतीय गेंदबाजी कहां खड़ी होती है। 9 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर 91 रन है। बटलर 25 गेंद पर 36 तो हेल्स 29 गेंद पर 51 रन बनाकर खेल रहे हैं।
* इंग्लैंड की पारी के 7 ओवर खत्म हो गए हैं और स्कोर बिना विकेट खोए 75 रन हो गया है। एलेक्स हेल्स 42 रन बनाकर और जोस बटलर 29 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। अब जीत के लिए सिर्फ 94 रनों की जरूरत है।
* इंग्लैंड ने पावरप्ले में जमकर रन बटोरे हैं। भारतीय टीम पावरप्ले में 38 रन ही बना सकी थी और एक विकेट गंवाया था। लेकिन इंग्लैंड ने 6 ओवर में बिना विकेट गंवाए 63 रन बना लिए हैं। अक्षर ने 2 ओवर में 19 और भुवी ने इतने ही ओवर में 25 रन लुटाए हैं।
* इंग्लैंड के 5 ओवर में ही 50 रन पूरे हो गए हैं। बटलर और हेल्स ने भारतीय गेंदबाजों की खटिया खड़ी कर दी है। इंग्लैंड का स्कोर पावरप्ले के बाद 63 रन है।
* सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय बॉलर्स की हालत खराब, इंग्लैंड ने 5 ओवर में ही बना दिए 55 रन
* इंग्लैंड टीम की बल्लेबाजी शुरू हो गई है और यहां शुरुआत तूफानी हुई है। पहले ही ओवर में इंग्लैंड ने 13 रन बना दिए हैं। भुवनेश्वर कुमार के इस ओवर में भारत को 3 चौके खाने पड़े हैं। इंग्लैंड की ओर से जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ओपनिंग कर रहे हैं।
* IND inning- 168-6
* भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में भारत ने 6 विकेट खोकर बनाए 168 रन।
* 19 वे ओवर की पहली गेंद पर पंत ने सिंगल लिया। इसके बाद दूसरी गेंद पर पंड्या को भी एक ही रन मिल सका। शॉट अच्छा था पर बाउंड्री नहीं आई। तीसरी गेंद पर पंत रन नहीं बना सके और विकेट कीपर के पास जब गेंद गई तो बाई का रन दौड़ने के चक्कर में रन आउट हो गए। पंत ने 4 गेंद पर 6 रन बनाए। अब तीन गेंद बची हैं। स्ट्राइक पर पंड्या ने आते ही छक्का लगाया और इसके बाद ओवर की पांचवी बॉल पर चौका जड़ दिया। छठी गेंद पर पंड्या हिट विकेट हो दए।
* हार्दिक पंड्या ने टीम इंडिया के लिए कमाल कर दिया है। एक वक्त पर जो टीम इंडिया बड़े शॉट के लिए तरस रही थी, वहां हार्दिक पंड्या ने 29 बॉल में तूफानी फिफ्टी जड़ दी है। हार्दिक ने अपनी पारी में 3 चौके और 4 छक्के जमा दिए हैं।
*आखिरी ओवर्स में हार्दिक पंड्या की तबाही, 29 बॉल में जड़ी ताबड़तोड़ फिफ्टी।
* विराट कोहली 40 गेंदों पर 50 रन बनाकर पवेलियन लौटे। क्रिस जॉर्डन की आखिरी गेंद पर वह शॉर्ड थर्ड मैन के बगल से शॉट लगाना चाहते थे, मगर वहां तैनात आदिल रशिद ने शानदार कैच पकड़ उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया। भारत ने 136 रन पर खोया चौथा विकेट।
* 17वां ओवर पूरा हार्दिक पांड्या ने ही खेला. ओवर की पहली ही गेंद पर उन्होंने छक्का लगाया लेकिन इसके बाद इस ओवर में कोई भी बाउंड्री वो नहीं लगा सके। हालांकि दो बार दो रन दौड़कर उन्होंने किसी तरह इस ओवर में 11 रन बना लिए।
* कोहली और पांड्या ने बढ़ाई रनों की रफ्तार, आखिरी 4 ओवरों का खेल बाकी
* पिछले दो ओवर में भारत के लिए 6 ही रन आए हैं। यहां से विराट कोहली और हार्दिक पांड्या को रनों की रफ्तार बढ़ाने की जरूरत है। टीम इंडिया की नजरें 160-170 के स्कोर तक पहुंचने पर होगी।
* भारत को बहुत बड़ा झटका लगा है। क्योंकि बेहतरीन फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव आज कोई बड़ा कमाल नहीं कर सके और आदिल रशीद की गेंद पर कैच आउट हो गए। सूर्या ने 10 गेंद पर 14 रन बनाए। 12 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 77 रन है। कोहली और पंड्या क्रीज पर हैं।
*टीम इंडिया की पारी के 10 ओवर खत्म हो गए हैं और स्कोर 2 विकेट खोकर सिर्फ 62 रन है। भारत की ओर से विराट कोहली 26 रन, सूर्यकुमार यादव 3 रन बनाकर क्रीज पर हैं। आखिरी दस ओवर में अब टीम इंडिया को धमाकेदार बैटिंग की उम्मीद है।
India are 6️⃣2️⃣/2️⃣ at halfway.

Great first half, keep going 🏴󠁧󠁢󠁥󠁮󠁧󠁿🏴󠁧󠁢󠁥󠁮󠁧󠁿🏴󠁧󠁢󠁥󠁮󠁧󠁿#T20WorldCup pic.twitter.com/SxHDINEfC2

*टीम इंडिया को दूसरा झटका लग गया है, कप्तान रोहित शर्मा 27 रन बनाकर आउट हो गए हैं। रोहित ने 28 बॉल में यह स्कोर बनाया और उनका स्ट्राइक रेट 96 का रहा। भारत का स्कोर 9 ओवर के बाद 57 रन हो गया है और दो विकेट गिर चुके हैं।

* कप्तान रोहित के रूप में भारत को लगा दूसरा झटका, क्रीज पर अब SurVIR की जोड़ी मौजूद

* पावरप्ले में भारत का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 38 रन है। विराट कोहली 13 गेंद पर 12 रन बनाकर खेल रहे हैं तो कप्तान रोहित शर्मा 18 गेंदों पर 20 रन बनाकर नाबाद हैं। टीम इंडिया को ये साझेदारी जारी रखनी होगी।
* रोहित शर्मा और विराट कोहली ने अब अटैकिंग मोड में खेलना शुरू कर दिया है। पावरप्ले के आखिरी दो-तीन ओवर्स में टीम इंडिया ने तेज़ी से बल्लेबाजी की। 6 ओवर के बाद भारत का स्कोर 38 रन हो गया है, जबकि एक विकेट गिर चुका है।
* तीन ओवर का मैच हो गया है और टीम इंडिया का स्कोर 11 ही रन है, भारत के लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा क्रीज पर हैं। इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने बेहतरीन बॉलिंग का नजारा पेश किया है।
* तीन ओवर हो गए हैं और टीम इंडिया के बल्लेबाज दबाव में दिख रहे हैं। इंग्लैंड के गेंदबाज कसी हुई गेंदबाजी कर रहे हैं. विराट कोहली 2 और रोहित शर्मा 4 रन बनाकर नाबाद हैं।
* केएल राहुल ने पहली बॉल पर ही चौका जमा दिया है और अब हर किसी की नज़र दोनों ओपनर्स पर हैं। पहले ओवर के बाद भारत का स्कोर बिना विकेट खोए 6 रन हो गया है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author