November 29, 2022

IND vs ENG: पंत या कार्तिक…सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ किसे मिलेगा टीम में मौका, जानें भारत की संभावित प्लेइंग-11

wp-header-logo-178.png

खेल। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम T20 वर्ल्ड कप के फाइनल (T20 World Cup final) में पहुंच चुकी है। बुधवार को पाकिस्तान ने कीवी टीम को 7 विकेट से हरा दिया। आज दूसरे सेमीफाइनल में भारतीय टीम का इंग्लैंड से मुकाबला होगा। खिताब से दो कदम दूर टीम इंडिया एडीलेड T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल (semi-finals) में इंग्लैंड से खेलेगी। इस मैच में जो भी टीम विजयी होगी, वो 13 नवंबर को मेलबर्न में पाकिस्तान से फाइनल मैच खेलेगी। ऐसे में इंग्लिश टीम के कैप्टन जोस बटलर और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपनी मजबूत प्लेइंग-11 (playing-11) के साथ मैदान में उतरना चाहेंगे।
दिनेश कार्तिक या ऋषभ पंत कौन खेलेगा
रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस अहम मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग-11 (playing-11) में कुछ अहम बदलाव कर सकते हैं। फैन्स के लिए सबसे बड़ा सस्पेंस तो यही है कि बतौर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक खेलेंगे या ऋषभ पंत? (Dinesh Karthik or Rishabh Pant) साथ ही, यह भी देखना होगा कि इस मैच में स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ही खेलते दिखेंगे या लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को मौका मिलेगा। दरअसल, एक दिन पहले ही रोहित ने हिंट दिया था कि इस मैच में पंत को ही खिलाया जा सकता है। भारतीय टीम ने पिछला मैच ग्रुप स्टेज में जिम्बाब्वे के खिलाफ था। इसमें कार्तिक की जगह पंत को मौका दिया गया था। ऐसे में रोहित अब पंत को ही बरकरार रखने के मूड में दिख रहे हैं।
इसके अलावा एडिलेड की पिच पर स्पिनर्स को ज्यादा मदद मिलती है। ऐसे में इस मैच के लिए लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को ऑफ स्पिनर अश्विन की जगह मौका दिया जा सकता है। कोच राहुल द्रविड़ ने भी संकेत दिए थे कि सेमीफाइनल में पिच की स्थिति के हिसाब से ही प्लेइंग-11 में खिलाड़ियों को मौका मिलेगा। ऐसे में चहल (Chahal) की उम्मीद लग रही है।
1.30 बजे से शुरू होगा मैच
गौरतलब है कि रोहित शर्मा की कप्तानी (captaincy of Rohit Sharma) में भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 में आज (10 नवंबर) अपना सेमीफाइनल मैच खेलने उतरेगी। यह मैच इंग्लैंड के खिलाफ एडिलेड ओवल में भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा।
भारत की संभावित प्लेइंग 11
केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल,युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author