November 28, 2022

IND vs ENG: टीम इंडिया का वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूटा, इंग्लैंड ने 10 विकेट से बुरी तरह हराया

wp-header-logo-176.png

खेल: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में भारत का सफर खत्म हो गया है। इंग्लैंड ने दूसरे सेमीफाइनल में भारत को बुरी तरह मात (Eng beat India) दी है। एलेक्स हेल्स और जोस बटलर के आगे टीम इंडिया की बॉलिंग यूनिट ने घुटने टेक दिए और भारत को बुरी हार झेलनी पड़ी।
भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 168 का स्कोर बनाया था। जवाब में इंग्लैंड (England) ने बेहद आसानी से इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। इंग्लैंड ने इस पारी में एक भी विकेट नहीं गिरने दिया, जो दर्शाता है कि किस तरह टीम इंडिया ने घुटने टेक दिए। भारत के खिलाफ धमाकेदार जीत के साथ इंग्लैंड की टीम (England team) फाइनल में पहुंच गई है। फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड की टीम 13 नवंबर को एमसीजी (MCG) में पाकिस्तान के साथ खेलेगी।
भारत की शुरुआत अच्छी नहीं हुई
टॉस जीतकर इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (Eng captain Jos Buttler) ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया था, जो बिल्कुल सही साबित भी हुआ। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं हुई। केएल राहुल सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं, रोहित शर्मा 27 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। हालांकि विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने (Virat Kohli and Hardik Pandya) ने टीम को संभालते हुए अर्धशतकीय पारी खेली और स्कोर को 169 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। हालांकि जिस तरह से भारतीय टीम पावर प्ले में स्कोर नहीं बना सकी, उसकी वजह से टीम इंडिया बड़े स्कोर (big score) तक नहीं पहुंच पाई।
किसी भी गेंदबाज ने विकेट हासिल नहीं किया
इसके अलावा, इंग्लैंड की पारी (England’s innings) की बात करें तो भारत के 169 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। दोनों ही सलामी बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाते हुए भारत के गेंदबाजों पर दबाव डाला। पावर प्ले में इंग्लैंड ने बिना विकेट गंवाए 63 रन ठोक डाले। जोस बटलर और एलेक्स हेल्स (Jos Buttler and Alex Hales) जबरदस्त फॉर्म में नजर आए। एलेक्स हेल्स ने सिर्फ 28 गेंदों पर अर्धशतक जड़ दिया। शुरू के 9 ओवर में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अर्शदीप सिंह से सिर्फ एक ओवर कराया, जबकि अक्षर पटेल से 3 ओवर कराए। पटेल ने 28 रन खर्च किए। वहीं, रविचंद्रन अश्विन ने एक ओवर में 12 रन दिए। भुवनेश्वर कुमार ने अपने शुरू के 2 ओवर में 25 रन खर्च किए। इस मैच में भारत के किसी भी गेंदबाज (Indian bowler) ने विकेट हासिल नहीं किया।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author