November 27, 2022

IND Vs ENG: इंग्लैंड से मिली करारी हार के बाद रोहित शर्मा बुरी तरह टूटे, डगआउट में बैठकर रोते आए नजर

wp-header-logo-183.png

खेल: इंग्लैंड के हाथों टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल (T20 World Cup 2022 semi-finals) में मिली 10 विकेट से करारी हार के साथ भारत का 15 साल बाद भी वर्ल्ड कप जीतने का सपना अधूरा रह गया। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में टीम इंडिया (Team India) ने सुपर-12 में तो लाजवाब प्रदर्शन कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया, लेकिन यहां इंग्लैंड के आगे टीम इंडिया ने घुटने टेक दिए। हार के बाद खिलाड़ी काफी भावुक हो गए और कप्तान रोहित शर्मा तो अपने आंसू भी नहीं रोक पाए। मैच के बाद जब वह डगआउट में गए तो उनकी आंखें डबडबाई हुई थीं और वह अपने आंसू रोक रहे थे। कोच राहुल द्रविड़ (Coach Rahul Dravid) ने कंधा थपथपाकर रोहित का हौसला बढ़ाया।
इंग्लैंड से मिली हार से पूरा देश दुखी
पूरा देश आज जीत के लिए दुआ कर रहा था, लेकिन भारतीय गेंदबाज इंग्लैंड के ओपनर जॉस बटलर और ऐलेक्स हेल्स (Jos Buttler and Alex Hales) के सामने पूरी तरह से लाचार हो गए। विकेट निकालना तो दूर की बात है, एक भी ओवर में गेंदबाज दवाब जैसी स्थिति (pressure-like situation) भी नहीं बना सके। इंग्लैंड से मिली हार से पूरा देश दुखी है। टीम के खिलाड़ियों के लिए भी यह मुश्किल वक्त है। इस हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा खुद को संभाल नहीं पाए और उनकी आंखे छलक पड़ी। रोहित को निराश देखकर कोच राहुल द्रविड़ (coach Rahul Dravid) उनके पास आए और उन्हें कंधा थपथपाकर हौसला दिया।
.@ImRo45 🥹😭pic.twitter.com/H8WSMsK7MS

Another Worst day @ImRo45 💔 pic.twitter.com/5Rv88V4NZ7
खिताब की दावेदार मानी जा रही थी टीम इंडिया

बता दें कि इस वर्ल्ड कप (World Cup) में टीम इंडिया (Team India) को खिताब का दावेदार माना जा रहा था और फाइनल से ठीक पहले इंग्लैंड टीम के 2 मुख्य प्लेयर्स डेविड मलान और मार्क वुड भी प्लेइंग 11 में नहीं थे। मैच से पहले तक भारतीय टीम को ही जीत का दावेदार माना जा रहा था। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया (Team India) ने विराट कोहली और हार्दिक पंड्या की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 168 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम के लिए यह कभी मुश्किल नहीं लगा। एलेक्स हेल्स और जॉस बटलर (Alex Hales and Jos Buttler) ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और 4 ओवर रहते ही मैच 10 विकेट से जीत लिया।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author