December 3, 2022

मनी लॉन्ड्रिंग केस में जैकलीन फर्नांडिस की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने एक्ट्रेस से पूछे ये सवाल

wp-header-logo-185.png

जैकलीन फर्नांडिस 
Jacqueline Fernandez: दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फंसी जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) की जमानत याचिका पर आज यानी गुरुवार को सुनवाई की। इस दौरान एक्ट्रेस के वकील ने उनका पक्ष रखा, तो कोर्ट के सवालों का भी जैकलीन को सामना करना पड़ा। कोर्ट रूम में जैकलीन के अलावा पिंकी ईरानी भी मौजूद थी। अदालत एक्ट्रेस की जमानत याचिका पर 11 नवंबर को फैसला सुनाएगी।

ईडी ने किया परेशान
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जैकलीन ने अपना पक्ष रखते हुए दिल्ली की पटियाल हाउस कोर्ट में कहा कि इस पूरे मामले में उन्होंने जांच एजेंसी को पूरा सहयोग किया है। इस मामले में उन्होंने ही सरेंडर किया, लेकिन ED ने जांच के नाम पर सिर्फ परेशान किया है। उन्होंने कहा, ‘मुझे अपने काम के चलते विदेश में जाना पड़ता है, लेकिन मुझे विदेश जाने की अनुमति नहीं दी गई हैं। इसके अलावा मुझे मेरे परिवार वालों से भी नहीं मिलने दिया जा रहा है।’
ईडी के आरोपों को बताया बेबुनियाद
जैकलीन के वकील ने ईडी के आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि जैकलीन पर देश छोड़कर भाग जाने का आरोप लगाया गया, जो बिल्कुल निराधार है। जैकलीन ने जांच एजेंसी को ईमेल भी किया था। मगर उसका कोई जवाब नहीं दिया गया। फिर बाद में उन्हें LOC जारी कर रोक दिया गया।
ईडी ने किया जैकलीन की जमानत का विरोध
ईडी के वकील ने जैकलीन की जमानत का विरोध करते हुए कहा कि जांच में सहयोग करने का यह मतलब नहीं है कि आरोपी देश छोड़कर नहीं जा सकता या फिर सबूतों के साथ किसी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं कर सकता है। ईडी के वकील ने आगे कहा कि जांच एजेंसी ने मामले में काफी गंभीरता से जांच की है। वहीं, ईडी की ओर से ऐसा दावा भी किया गया कि जांच के दौरान जैकलीन फर्नांडिस ने तमाम सवालों का घूमाकर जवाब दिया है।
कोर्ट ने जैकलीन से पूछे सवाल
कोर्ट ने जैकलीन से सवाल करते हुए पूछा कि अरबों रुपये आखिर कहां गए? ईडी के वकील ने जैकलीन पर आरोप लगाते हुए कहा कि हमने अपने जीवन में आज तक 50 लाख रुपये भी एक साथ नहीं देखे हैं, लेकिन जैकलीन ने अपनी मौज-मस्ती के लिए 7.14 करोड़ रुपये खर्च कर दिए। ईडी का कहना हैं कि पैसों की कमी ना होने की वजह से उन्होंने देश छोड़कर भागने की तमाम कोशिश भी की। इसके अलावा ईडी के वकील ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का उदाहरण देकर बताया कि कैसे आर्थिक अपराध में शामिल आरोपी देश छोड़कर विदेश भाग गए।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author