November 27, 2022

T20 world Cup से पहले भारतीय क्रिकेटरों पर कपिल देव का बेबाक बयान, बोले- 'प्रेशर है तो IPL मत खेलो…'

wp-header-logo-121.png

kapil Dev: भारतीय क्रिकेट जगत में पिछले काफी समय से वर्कलोड मैनेंजमेट (workload manager) जैसे शब्द ज्यादा सुनाई दे रहे हैं। खिलाड़ियों के बिजी शेड्यूल ( busy schedule) पर भी लगातार चर्चा की जा रही है। भारतीय खिलाड़ी भी लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। उनके वर्कलोड को मैनेज भी किया जा रहा है। खिलाड़ियों के वर्कलोड मैनेजमेंट पर पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने बड़ा बयान दिया है। एक कार्यक्रम के दौरान कपिल देव ने कहा कि अगर किसी खिलाड़ी को क्रिकेट से प्यार है तो उसे प्रेशर और डिप्रेशन (pressure and depression) जैसी चीजें महसूस नहीं होनी चाहिए।
कपिल देव ने दी प्रतिक्रिया
एक इवेंट में कपिल देव (Kapil Dev) ने कहा कि इन दिनों टीवी पर बहुत कुछ सुनता हूं। कुछ लोग कहते हैं कि खिलाड़ी बहुत दबाव में हैं। हम आईपीएल खेलते हैं, हमारे पर बहुत (lot of pressure) दबाव है। खेल नहीं पा रहे हैं। मैं केवल एक ही बात कहता हूं, मत खेलो यह दबाव क्या है? क्रिकेट से प्यार करते हैं, तो कोई दबाव नहीं होना चाहिए। आईपीएल (IPL) खेलने का दबाव है, नहीं खेलो’। कपिल देव ने आगे कहा कि अगर आप में जुनून है तो फिर किसी भी तरह का प्रेशर होना ही नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रेशर, डिप्रेशन ये सब अमेरिकी शब्द है। ये सब मैं नहीं समझ पाता हूं। उन्होंने कहा कि मैं किसान हूं और वहीं चीजें जानता हूं। बता दें की कपिल देव (Kapil Dev) ने किसी का नाम नहीं लिया। लेकिन कई लोगो इस बयान को जसप्रीत बुमराह से जोड़ कर देख रहे हैं। जिसके बाद सोशल मीडिया पर कई यूजर्स उनके इस कमेंट की आलोचना (criticizing his comment) कर रहे हैं।
Nailed it 👏🏽👏🏽 @therealkapildev pic.twitter.com/Wbs86nyEQh
deअपने बेबाकी के लिए जाने जाते है कपिल

गौरतलब है कि भारत को अपनी कप्तानी में पहली बार वनडे विश्व कप (ODI World Cup) का खिताब दिलाने वाले कपिल देव (Kapil Dev) अपनी बेबाकी के लिए जाने जाते हैं। वह क्रिकेट के किसी भी मुद्दे पर सटीकता के साथ अपनी बात को रखते हैं। हालांकि कपिल देव का यह बयान बहुत से लोगों को पसंद नहीं आया है और उन्होंने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने इसे मूर्खतापूर्ण बताया तो कुछ लोगों ने अंसवेदनशील बयान (insensitive statement) कहा है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author