November 29, 2022

T20 World Cup से पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने दिखाया अपना असली रंग, कैच पकड़ रहे बॉलर को मारा धक्का

wp-header-logo-125.png

क्रिकेट: रविवार को पर्थ में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (Aus vs Eng) के बीच पहला T20I मुकाबला खेला गया। इस बीच पर्थ में हुए पहले टी20 मुकाबले (T20 match) में कुछ ऐसा देखने को मिला कि सब हैरान रह गए। विकेटकीपर मैथ्यू वेड ने (Mark Wood’s) मैच के दौरान अपना कैच पकड़ने से रोकने के लिए मार्क वुड का रास्ता ही रोक दिया। इसके बाद मैथ्यू वेड सोशल मीडिया पर ट्रोल होने लगे और उन्हें बेईमान कहा जाने लगा। हालांकि इस घटना के बावजूद जीत इंग्लैंड की हुई (victory went to Eng)।
क्या है पूरा मामला
दरअसल ऑस्ट्रेलिया 209 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी। पारी के 17वें ओवर में मैथ्यू वेड (Matthew Wade) ने वुड (Wood) की गेंद पर पुल किया और गेंद सीधे हवा में चली गई। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज दूसरे छोर की ओर दौड़े और कैच लेने की कोशिश की, लेकिन मैथ्यू ने वापस क्रीज की ओर मुड़ते हुए अपना हाथ बढ़ाया और वुड को धक्का दे दिया। जिसकी वजह से वो कैच और रन आउट होने से बच गए। बता दें की क्रिकेट में ऐसा करने की मनाही है। कोई भी बल्लेबाज फील्डिंग में बाधा नहीं डाल सकता है। इसे चीटिंग की श्रेणी में रखा गया है। इस घटना के बाद पूर्व क्रिकेटर और फैंस ने वेड को ट्रोल (trolling Wade) करना शुरू कर दिया।
The CEO of Sportsman Spirit, M Wade, stopping M Wood from catching the ball!!
The OZs@azkhawaja1 pic.twitter.com/zAsJl6gpqz


It would have made the discussion even more fun if Wade had won it for Aussies. pic.twitter.com/DWo6JnVDl8
8 रन से हारी ऑस्ट्रेलिया

आपको बता दें की इस मैच में मैथ्यू वेड (Matthew Wade) आखिरी ओवर में आउट हो गए और इंग्लैंड ने 8 रन से मुकाबला अपने नाम कर लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड वे कप्तान जॉस बटलर के 68 और एलेक्स हेल्स (Alex Hales) के 84 रनों की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट खोकर इंग्लैंड ने 208 रन बनाए। 209 रनों के जवाब में उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम 200 रन ही बना सकी। इस सीरीज का दूसरा मुकाबला 12 अक्टूबर को कैनबरा (Canberra) में खेला जाएगा।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author