December 8, 2022

Mulayam Singh Yadav: अमिताभ बच्चन के परिवार संग मुलायम सिंह का था खास नाता, सारे काम छोड़ मुंबई हरिवंश राय बच्चन से मिलने पहुंचे थे नेता जी

wp-header-logo-131.png

मुलायम सिंह यादव और अमिताभ बच्चन
Mulayam Singh Relation With Amitabh Bachchan: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कह गये। राजनीतिक गलियारों से लेकर बॉलीवुड के अभिनेताओं तक नेता जी का खास नाता रहा है। एक घटना ऐसी है, जब वो अपने सभी काम छोड़कर अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से मुलाकात करने के लिए उनके घर गए थे।
अमिताभ बच्चन संग था मुलायम का खास नाता
राजनीति के पुरोधा होने के साथ ही मुलायम का बॉलीवुड के सितारों संग भी खास कनेक्शन रहा है। अमिताभ बच्चन के परिवार के साथ मुलायम सिंह के अच्छे संबंध थे। रिपोर्ट के मुताबिक अमर सिंह (Amar Singh) की वजह से अमिताभ की दोस्ती मुलायम सिंह के साथ हुई थी। अक्सर अमिताभ, अमर सिंह और मुलायम सिंह एक साथ नजर आते थे। अमिताभ की दोस्ती नेता जी के साथ इतनी गहरी हो गई कि वो एक दूसरे के फैमिली फंक्शन में भी खूब आते-जाते थे।
अमिताभ बच्चन बने थे यूपी के ब्रांड एंबेसडर
अमिताभ बच्चन को साल 2007 में उत्तर प्रदेश का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया। इस दौरान मुलायम सिंह यादवा यूपी के मुख्यमंत्री थे। ऐसा कहा जाता है कि मुलायम के कहने पर ही अमिताभ यूपी के ब्रांड एंबेसडर बनने के लिए तैयार हुए थे। वहीं अमिताभ की पत्नी जया बच्चन भी उनकी पार्टी से ही राज्यसभा की सांसद बनीं। मुलायम सिंह के दिल में अमिताभ के परिवार के लिए खास प्यार था। इसका अंदाजा उस घटना से लगाया जा सकता है, जब मुलायम अपने सभी काम छोड़कर अमिताभ बच्चन से मिलने के लिए चले गए थे।
अमिताभ के पिता से मिलने पहुचें थे मुंबई
आपकी जनकारी के लिए बता दें कि साल 1993 की बात थी, जब मुलायम सिंह यादव यूपी के दूसरी बार मुख्यमंत्री बने थे। उस समय उन्होंने यश भारती सम्मान शुरू किया था। वहीं अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन को भी सम्मानित किया जाना था। इसका सम्मान समारोह लखनऊ में आयोजित होने वाला था। हालांकि अमिताभ के पिता की तबीयत अचानक बिगड़ने की वजह से वो लखनऊ नहीं आ पाए। ऐसे में मुलायम सिंह यादव अपने तमाम काम छोड़कर मुंबई पहुंचे और हरिवंश राय को सम्मानित किया।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author