December 3, 2022

IND W vs THAI W: भारत की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे नतमस्तक हुई थाईलैंड, मात्र 37 रनों पर पूरी टीम को भेजा पवेलियन

wp-header-logo-123.png

खेल: बांग्लादेश में चल रहे महिला एशिया कप 2022 (Women’s Asia Cup 2022) में भारतीय महिलाओं ने अपना जबरदस्त प्रदर्शन जारी रखा है। भारतीय महिला टीम की तीखी गेंदबाजी के आगे थाईलैंड की टीम नतमस्तक हो गई। भारत ने थाईलैंड की टीम को महज 37 रन पर ऑलआउट कर दिया है। 38 रनों के लक्ष्य को टीम इंडिया ने सिर्फ 6 ओवर में आसानी से हासिल कर लिया। इस मैच में भारतीय टीम की अगुवाई स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) कर रही थीं। जिन्होंने टॉस जीतकर थाईलैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए कहा। भारतीय गेंदबाजों ने दिखाया कि कप्तान का फैसला सही था और उन्होंने शुरुआत से ही थाई बल्लेबाजों को पवेलियन भेजना शुरू कर दिया।
भारत ने बड़ी आसानी से हासिल किया ये लक्ष्य
आपको बता दें की भारत को जीत के लिए 38 रन बनाने थे और इस स्कोर को चेज करने में महिला टीम ने एक विकेट गंवाया। ओपनर बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Opener batsman Shefali Verma) 8 रन पर आउट हो गईं तो वहीं मेघना ने नाबाद 20 रन और पूजा वस्त्राकर ने नाबाद 12 रन बनाते हुए टीम को जीत दिला दी है। इस मैच में सबसे किफायती गेंदबाज स्नेह राणा रही। उन्होंने 4 ओवर में 9 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। इस बेहतरीन गेंदबाजी के लिए स्नेह राणा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इसके अलावा दीप्ति शर्मा और राजेश्वरी गायकवाड़ ने (Deepti Sharma and Rajeshwari Gaikwad) दो-दो विकेट लिए जबकि मेघना सिंह (Meghna Singh) भी एक विकेट लेने में कामयाब रहीं।
सेमीफाइनल में टीम इंडिया
गौरतलहब है कि इस जीत के साथ ही भारतीय टीम (Indian team) ने सेमीफाइनल में अपने पैर जमा लिए हैं। भारतीय टीम ने लीग चरण में 6 मैचों में से 5 मैचों साल जीते हासिल कि हैं। जिसकी बदौलत 10 अंकों के साथ भारतीय टीम अंक तालिका में शीर्ष पर है। मालूम हो की टूर्नामेंट में भारत की एकमात्र हार पाकिस्तान के खिलाफ थी। इस बीच भारत अब सेमीफाइनल में पहुंच गया है। पाकिस्तान और श्रीलंका भी सेमीफाइनल (semi-finals) में पहुंच चुके हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author