November 28, 2022

Vastu Tips: शीघ्र विवाह योग बनाने के लिए घर में लगाएं ये पौधा, जानें इसके और भी फायदे

wp-header-logo-231.png

Vastu Tips: घर में लगे पेड़-पौधे ना केवल देखने में अच्छे लगते है, बल्कि ये मन को भी सकून देते हैं। यदि घर में हरे-भरे पौधे लगे हों तो घर में सकारात्मकता का भाव आ जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, हरे-भरे पौधे तरक्की, सुख-समृद्धि और खुशहाली का प्रतीक माने जाते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आपकी शादी नहीं हो पा रही है या किसी कारण से टलती जा रही है तो घर में पियोनिया के फूल का पौधा लगाना चाहिए। पियोनिया के फूल को फूलों की रानी कहा जाता है। वहीं ये फूल सौन्दर्य और रोमांस प्रतीक माने जाते हैं। तो आइए जानते हैं इस पौधे के बारे में…
वास्तुदोष के कारण घर के सदस्यों के बीच मतभेद होते रहते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आपके भी घर में कोई वाद-विवाद होता रहता है तो पियोनिया की पेंटिंग या इसका पौधा घर में लगाना चाहिए। इस पौधे को आप दक्षिण-पश्चिम दिशा की ओर लगाएं। क्योंकि इस दिशा का संबंध परिवार में रहने वाले लोगों के बीच के संबंध को दर्शाता है।
वास्तु के अनुसार, यदि घर में किसी लड़के या फिर किसी लड़की के विवाह में देरी हो रही है तो ड्राइंग रुम में पियोनिया की पेंटिंग या फिर फूल लगाएं और जब आपकी शादी हो जाए तो इस पौधे या पेंटिंग को किसी को उपहार में दे दें।
सुखी जीवन के लिए पियोनिया के पौधे को घर में दक्षिण, पश्चिम दिशा के कोने में लगाया जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, ऐसा करने से घर में प्रसन्नता का वास हो जाता है।
इसके अलावा यदि आप बगीचे में पियोनिया का पौधा लगा रहे हैं तो घर के प्रवेश द्वार के दाहिने ओर लगाएं। इससे आपके घर में सकारात्मकता का वास होगा।
(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।)
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author