December 8, 2022

PAK vs SL Match: रिजवान के DRS लेने पर भारतीय अंपायर पर भड़के बाबर आजम, बोले -'पाकिस्तान का कप्तान तो मैं हूं'

wp-header-logo-232.png

एशिया कप 2022 में (Asia Cup 2022) श्रीलंका का बेहतरीन प्रदर्शन जारी है। उसने भारत के बाद अब पाकिस्तान को भी (Pakistan as well) धूल चटा दी है। श्रीलंका ने पाकिस्तान को बुरी (Sri Lanka)तरह हराया है और ना सिर्फ गेंद से बल्कि बल्ले से भी बेहतरीन खेल दिखाया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान 19.1 ओवर में ऑलआउट हो गई और सिर्फ 121 रन ही बना सकी। इस सुपर 4 के आखिरी मुकाबले के दौरान पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (last match)की ओर से एक ऐसा रिएक्शन देखने को मिला जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो (increasingly viral on social media) रहा है।
क्या हुआ था
दरअसल, श्रीलंका की पारी के दौरान 16वें (16th over during Sri Lanka’s)ओवर में यह वाकया हुआ। गेंदबाजी हसन अली कर (Sri Lanka’s innings) रहे थे और स्ट्राइक पर कप्तान दासुन शनाका थे। ओवर की दूसरी शॉट पिट गेंद पर शनाका (captain Dasun Shanaka) अपर कट लगाना चाहते थे मगर वह इसमें असफल रहे। मगर विकेट के पीछे खड़े मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) को लगा कि गेंद शनाका के बैट का किनारा लेकर उनके दस्तानों में पहुंची है। रिजवान ने आत्मविश्वास से भरी अपील की मगर अंपायर ने उन्हें नॉट आउट करार दिया। इसके बाद रिजवान ने बिना कप्तान बाबर आजम से सलाह मशवरा किए रिव्यू ले (captain Babar Azam) लिया और अंपायर अनिल चौधरी ने भी उनकी यह (Anil Chaudhary)बात मान ली। मोहम्मद रिजवान की इस हरकत पर बाबर आजम मैदान पर कहते दिखे कि कप्तान मैं हूं। हालांकि बाद में बाबर DRS लेने के लिए मान (Babur later agreed) गए थे।
“Captain main hoon” lol Babar pic.twitter.com/pm2zIsVf02
पाकिस्तान का रिव्यू बर्बाद हो गय

गौरतलब है कि नियमों के अनुसार फील्डिंग (according to the rules) टीम का रिव्यू तब तक मानय नहीं होता जब तक कप्तान खुद इसकी मांग ना करें। मगर श्रीलंका बनाम पाकिस्तान मुकाबले के दौरान ऐसा देखने को (Sri Lanka vs Pakistan match) नहीं मिला। अंपायर ने मोहम्मद रिजवान के (Sri Lanka vs Pakistan) कहने पर ही रिव्यू ले लिया था। हालांकि पाकिस्तान का ये रिव्यू वैसे भी बर्बाद ही हो गया। शनाका बच गए। इसके बाद श्रीलंकाई कप्तान ने 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर मोहम्मद हसनैन का शिकार हुए। हसनैन ने दासुन शनाका को हसन अली के हाथों कैच आउट (Hasan Ali) करवा दिया। श्रीलंकाई कप्तान ने 16 गेंदों पर 21 रन बनाए (captain scored 21 runs in 16 balls)।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author