November 27, 2022

पट्टे देने में आनाकानी करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ होगी कार्रवाई: CM गहलोत

wp-header-logo-227.png

news website
जयपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि प्रशासन शहरों के संग अभियान में पट्टे देने में आनाकानी करने वाले सरकारी कार्मिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। गहलोत ने इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के शुभारंभ समारोह में यह बात कही।
उन्होंने कहा कि सरकार कच्ची बस्तियों का नियमानुसार नियमन करेगी। उन्होंने नगर निगम, नगरपालिका एवं नगरपरिषद के जनप्रतिनिधियों से कहा कि वे लक्ष्य निर्धारित कर अपने अपने क्षेत्रों में पट्टों से वंचितों को पट्टे दिलाने में अहम भूमिका निभाए।
पट्टे देने में जो बाधा बने, उसकी शिकायत भेजें पार्षद व मेयर
उन्होंने कहा कि जो अधिकारी एवं कर्मचारी प्रशासन शहरों के संग अभियान में पट्टे बनाने एवं वितरण करने में आनाकानी करते हैं, पार्षद-मेयर सहित दूसरे जनप्रतिनिधि ऐसे राजकीय कार्मिकों की सूची तैयार करके भिजवाएं। इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सरकार ने लोगों को किसी भी तरह से मकानों का पट्टा मिल सके, इसके लिए नियमों में कई संशोधन भी किए गए हैं।
मोदी के बयान पर किया प्रहार
उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेवड़ियां बांटने के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि हमने रेवड़ियां जोहरी बाजार में ठेले पर बिकती देखी हैं। राजस्थान में जनता के लिए स्वास्थ्य की महत्वाकांक्षी चिरंजीवी योजना हैं। जिसके तहत सबका नि:शुल्क इलाज हो रहा है, क्या यह रेवड़ी हैं। जनता को मुफ्त इलाज और रोजगार देना रेवड़ियां नहीं सरकार की जिम्मेदारी है।
शहर में भी हर हाथ को मिले रोजगार, इसलिए शुरू की यह सबसे बड़ी योजना
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना का शुक्रवार को शुभारंभ किया। गहलोत ने टनल चौराहा स्थित अम्बेडकर भवन में आयोजित समारोह में इस योजना का शुभारंभ किया। राज्य सरकार का ध्येय है कि प्रदेश में हर व्यक्ति की सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित हो। हर हाथ को रोजगार मिले। कोई जरूरतमंद, असहाय या गरीब वर्ग का व्यक्ति अपनी आजीविका से वंचित नहीं रहे और इसी मकसद से इस योजना की शुरूआत की गई हैं। यह शहरी क्षेत्रों में रोजगार उपलब्ध कराने की देश की सबसे बड़ी रोजगार योजना है।
Your email address will not be published. Required fields are marked *







This is the News Website by Chambal Sandesh
Rajasthan, Kota
THIS IS CHAMBAL SANDESH YOUR OWN NEWS WEBSITE

  • एजुकेशन
  • कर्नाटक
  • कोटा
  • गुजरात
  • Chambal Sandesh

    source

    About Post Author