November 28, 2022

कोहली के 71वें शतक पर भारतीय दिग्गज का बड़ा बयान, बोले- 'कोई और होता तो टीम में नहीं टिक पाता…'

wp-header-logo-230.png

एशिया कप 2022 में (Asia Cup 2022)भारत का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं कर पाई (India’s performance)। ग्रुप स्टेज में अपराजित रहने वाली टीम इंडिया सुपर 4 में मात्र एक ही मैच जीत पाई, जिस वजह (Indian team) से रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम फाइनल (Rohit Sharma) तक का सफर तक करने से चूक गई। हालांकि इस टूर्नामेंट में विराट कोहली को फॉर्म में वापसी देख फैंस काफी खुश हैं। लेकिन पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर(Indian cricketer Gautam Gambhir)ने विराट कोहली को लेकर एक चौंकाने वाला बयान दिया है।
गौतम गंभीर ने कहा
भारत के पूर्व (India opener)सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का कहना है कि जितने मौके कोहली को मिले किसी और को नहीं मिले। गंभीर(sports channel) ने एक स्पोर्ट्स चैनल पर बातचीत करते हुए कहा कि कोहली को तीन साल मिले और इतने मौके किसी और को नहीं मिले। गंभीर ने कहा, “तीन साल काफी लंबा समय होता है। ये तीन महीने नहीं है। मैं आलोचनात्मक नहीं हो रहा हूं लेकिन ये मुकाम उन्होंने कमाया है क्योंकि उन्होंने अतीत में कई सारे रन बनाए हैं। लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोई युवा बल्लेबाज अगर तीन साल तक शतक नहीं बनाता तो इंटरनेशनल क्रिकेट में टिक पाता। ये होना था (T20 World Cup ) और ये सही समय पर हुआ। आप टी20 विश्व कप के करीब हैं और उन्होंने शतक जमा दिया है। लेकिन इस मामले में थोड़ा ईमानदारी बरतें तो मुझे नहीं लगता कि कोई तीन साल तक बिना शतक बनाए टिक पाता। अश्विन, रहाणे, रोहित, केएल राहुल सभी को टीम से बाहर जाना पड़ा है। मुझे एक भी इंसान याद नहीं जो तीन साल तक बिना शतक बनाए टिका रहा। ऐसे सिर्फ कोहली हैं और उन्होंने ये (earned this position)मकाम कमाया है।”
पूरे 1020 दिन के बाद कोहली का शतक आया
गौरतलब है कि विराट कोहली लंबे अरसे से आउट ऑफ फॉर्म थे। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में उनका बल्ला रन नहीं उगल (three formats of cricket)पा रहा था। लेकिन इस एशिया कप में उन्होंने एक के बाद एक अच्छी पारियां खेली।अफगानिस्तान के खिलाफ तो उन्होंने दमदार शतक भी जड़ा। इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरे 1020 दिन बाद उनका यह शतक लगा (1020 days in international cricket)।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author