August 14, 2022

IND vs SA T20: मिलर की तूफानी पारी की बदौलत वर्ल्ड रिकॉर्ड से चूकी टीम इंडिया, पंत ने धोनी को पीछे छोड़ा

wp-header-logo-105.png

India vs South Africa, 1st T20I Delhi: दिल्ली में टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच गुरुवार को पहला टी20 मैच खेला गया। ऋषभ पंत की अगुवाई में खेल रही टीम इंडिया की गेदबाजी कमजोर दिखाई दी। डेविड मिलर की तूफानी पारी की वजह से भारत को हार का सामने करना पड़ा है। 211 के स्कोर को साउथ अफ्रीका की टीम ने महज 19.1 ओवरों में हासिल कर लिया।
पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 211 का जीत के लिए साउथ अफ्रीका को लक्ष्य दिया। हालांकि, साउथ अफ्रीका के डेविड मिलकर और रैसी वैन डर डुसेन की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के सामने भारतीय गेदबाज अपनी छाप नहीं छोड़ सके। पूरे मैच में साउथ अफ्रीका की टीम लय में दिखाई दिया। तीसरे ओवर में ही टेम्बा बवुमा का विकेट खोने के बाद संभल कर खेली। साउथ अफ्रीका की तरफ से रैसी वैन डर डुसेन ने नाबाद 46 गेदों में सात चौकों और पांच छक्कों की मदद से 75 असैर डेविड मिलर ने भी नाबाद रहते हुए 31 गेदों में 4 चौके और 5 छक्कों की मदद से 64 रनों की पारी खेली। वहीं, भारतीय टीम की तरफ से अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल ने एक—एक विकेट हासिल किया है। हालांकि, टीम इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन ईशान किशन ने बनाए है।

दिल्ली के ग्राउंड पर खेला गया यह मैच टीम इंडिया के लिहाज से वर्ल्ड रिकॉर्ड हासिल करने का मौका था। हालांकि, इस मैच में ऋषभ पंत ने अपने एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़कर टीम ​इंडिया टी20 मैचों में लीड करने वाले सबसे कम उम्र के दूसरे कप्तान बन गए हैं। इससे पहले सुरैश रैना ने कम उम्र में कप्तानी की थी। जिसके बाद महेंद्र सिंह धोनी को भी पीछे छोड़ दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए इस मैच को टीम इंडिया जीत जाती तो एक वल्र्ड रिकॉर्ड कायम कर लेती। दरअसल, लगातार भारत ने 12 इंटरनेशनल टी20 मैचों में जीत दर्ज की थी। 13 वां मैच जीत तो भारतीय टीम यह कमाल करने वाली पहली टीम बन जाती। लेकिन हार का सामना करना पड़ा है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author