June 26, 2022

इस फिल्म में हुआ था पहला किसिंग सीन, बॉलीवुड के सबसे लंबे लिपलॉक से मच गई थी खलबली

wp-header-logo-209.png

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एक दौर ऐसा भी था जब पर्दे पर दो पंछी या फूलों के जरिए रोमांटिक या इंटीमेट सीन दिखाए जाते थे। वो ऐसा समय था जब खुलेआम किसिंग या बोल्ड सीन फिल्माने का आइडिया सोचा भी नहीं जा सकता था क्योंकि समाज की सोच काफी अलग थी। लेकिन इसी दौर में दो स्टार्स ने इस नियम को बदला और पर्दे पर बेहद बोल्ड किसिंग सीन दिया। वहीं आलम यह हुआ कि आज भी इस किसिंग सीन को भारतीय सिनेमा का पहला सबसे लंबा किसिंग सीन माना जाता है।
1933 में आई फिल्म ‘कर्मा’ में शूट किया गया था किसिंग सीन
जी हां, हम बात कर रहे हैं देविका रानी (Devika Rani) और हिमांशु राय (Himanshu Rai) के बीच किसिंग सीन की जो 1933 में आई फिल्म ‘कर्मा’ (Karma) में शूट किया गया था। यह सीन 4 मिनट लंबा था। इस किसिंग सीन को लेकर उस वक्त इसको लेकर काफी बवाल भी हुआ था। इस फिल्म को लेकर देविका की काफी आलोचना भी की गयी थी और फिल्म को बैन कर दिया गया था।
10 साल के करियर में कई सफल फिल्में कीं
देविका रानी 1930 और 1940 के दशक की मशहूर अभिनेत्री थीं। उन्हें भारतीय सिनेमा की पहली अदाकारा माना जाता था। उन्होंने 10 साल के करियर में कई सफल फिल्में कीं और बोल्ड किरदार निभाए।

देविका रानी और हिमांशु राय की शादी
1928 में देविका रानी हिमांशु राय से मिलीं और उसी साल उन्होंने शादी कर ली। हिमांशु राय एक फिल्म निर्माता भी थे। जब वे 1929 में ‘ए थ्रो ऑफ डाइस’ नामक फिल्म बना रहे थे, तब देविका एक कॉस्ट्यूम डिजाइनर और कला निर्देशक के रूप में शामिल थीं। एक साथ काम करते हुए देविका और हिमांशु एक दूसरे से प्यार करने लगे। हालांकि हिमांशु, देविका से 16 साल बड़े थे।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source