March 20, 2023

ऑस्ट्रेलिया टीम ने अपने पीएम को शानदार खेल दिखाकर किया खुश, PM के मैदान से बाहर जाते ही बदल गया नजारा

wp-header-logo-283.png

India vs Australia 4th Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का फाइनल मैच अहमदाबाद के Narendra Modi Stadium में खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मालूम हो कि दोनों देशों के प्रधानमंत्री इस मैच के पहले दिन का खेल देखने के लिए स्टेडियम पहुंचे। इस दौरान दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों ने मैच से पहले अपने-अपने देशों के कप्तानों को विशेष कैप देकर सम्मानित किया। पीएम मोदी ने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को स्पेशल कैप देकर सम्मानित किया। वहीं, इस खास टेस्ट मैच की कैप ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीज ने स्टीव स्मिथ को दी।
दोनों पीएम ने मैच का लुत्फ उठाया
इसके बाद पीएम मोदी और ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथोनी अल्बनीज मैच का लुत्फ उठाते नजर आए। दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों ने करीब 45 मिनट तक मैच देखा। इस दौरान कंगारू टीम के दोनों ओपनरों उस्मान ख्वाजा और ट्रेविस हेड ने टीम को सधी हुई शुरुआत दी और शानदार खेल दिखाया। इससे ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीज जरूर खुश हुए होंगे। लेकिन, दोनों दिग्गज नेताओं के स्टेडियम से बाहर जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया को ट्रैविस हेड के रूप में पहला झटका लगा। हेड 32 रन के स्कोर पर पवेलियन लौटे। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन भी बोल्ड हो गए। लाबुशेन 3 रन ही बना सके। हालांकि मैच के मौजूदा वक्त में खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 2 विकेट खोकर 128 रन बना लिए हैं। क्रीज पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान Steve Smith and Khawaja की जोड़ी है।
#BorderGavaskarTrophy2023 | Prime Minister Narendra Modi and Australian PM Anthony Albanese leave from Narendra Modi Stadium in Ahmedabad after watching the game on day 1 of the final Test match, briefly.

Australia won the toss and elected to bat first against India. pic.twitter.com/D8LyGf0Y93

भारत के लिए चौथा टेस्ट जीतना जरूरी
गौरतलब है कि चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच भारत के लिए करो या मरो जैसा है। World Test Championship के फाइनल में सीधे क्वालिफाई करने के लिए भारत को हर हाल में कंगारुओं को मात देनी होगी। वहीं, इंदौर टेस्ट में मेहमान टीम ने भारत को 9 विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। डब्ल्यूटीसी के फाइनल में पहुंचने के लिए रोहित शर्मा की टीम को 4 में से कम से कम 3 मैच जीतने होंगे। वहीं, प्वॉइंट टेबल में कंगारुओं की टीम टॉप पर है, जबकि भारत दूसरे नंबर पर है।

© Copyrights 2023. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source